ताज़ा ख़बर
राशिफल : मीन राशि वालों को मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग, आत्मविश्वास में रहेगी कमीसावधान: रायपुर में अब ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, इस तारीख से शुरू हो रही है चलानी कार्यवाई, जारी किया आदेशCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में आज 1555 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 17 लोगों ने तोड़ा दम, देखें मेडिकल बु​लेटिनBIG BREAKING : कलेक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंपराज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में तीन फीसदी बढ़ोतरी का ऐलानEXCLUSIVE: बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक का बड़ा कारनामा, चेक जारी करने में की ये गलती, अब खाताधारक हो रहे परेशानBIG BREAKING : मातम में बदली शादी ​की खुशियां, बरातियों से भरा वाहन खाई में गिरा, दूल्हा समेत 8 की मौतBREAKING : जनसम्पर्क विभाग के चार अधिकारी बने सहायक संचालक, राज्य सरकार ने जारी किया आदेशलॉकडाउन के बाद पहली बार खुला रायपुर का ये टॉकीज, दोबारा रिलीज हुई छत्तीसगढ़ फिल्मBREAKING : जारी होने वाली है निगम मंडलों की तीसरी सूची! CM भूपेश दिल्ली रवाना

RAIPUR : साइबर क्राइम का नया तरीका, ATM से छेड़खानी कर निकाले लाखों, 2 थानों में बैंक प्रबंधन दंपत्ति ने दर्ज कराया FIR

Sameer VermaNovember 22, 20201min


 

रायपुर, कुणाल राठी, 22 नवंबर 2020 : राजधानी रायपुर में साइबर अपराधियों ने ठगी का नया तरीका ढूंढ निकाला है. इसका शिकार बने कैनरा बैंक प्रबंधक दंपत्ति ने थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है.

 

पहला मामला मुजगहन थाना क्षेत्र का है. कैनेरा बैंक सेजबहर शाखा के प्रबंधक मनीष कुमार ने रिपोर्ट लिखाई है. उन्होंने पुलिस को बताया कि 25 सितंबर को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच किसी ने दूसरी बैंक के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हुए मशीन के उपरी हिस्से को खोलकर रीसेट किया और फिर नकदी ले उड़ा. जिससे मशीन उक्त आहरण को संदिग्ध श्रेणी में लेती है. इस प्रकार अज्ञात आरोपी ने कुल 98 हजार रुपए धोखाधड़ी करते हुए मशीन से छेड़खानी कर निकाल लिए.

 

 

गुढ़ियारी ATM में भी हुई वारदात

दूसरा मामला गुढ़ियारी के भारत माता चौक स्थित कैनरा बैंक एटीएम का है. कैनरा बैंक गुढियारी शाखा प्रबंधक सुरभि कुमार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया है. उन्होंने पुलिस को बताया कि 30 सितंबर की सुबह 9 से रात 9 के बीच किसी ने पहले मामले की तरह ही मशीन से छेड़खानी की. इसके बाद एख के बाद एक 16 ट्रांजेक्शन से कुल 1 लाख 60 हजार रूपए निकाल लिए. इस मामले में आरोपी ने HDFC व AXIS बैंक के क्रेडिट कार्ड का उपयोग किया है.

 

पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है व साइबर सेल की मदद से आरोपियों की पतासाजी में जुटी है.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories