ताज़ा ख़बर
भीषण हादसा: डंपर व टैंपो ट्रेवलर में भिड़ंत, लगी आग, तीन जिंदा जलेBREAKING : 7 थाना प्रभारी और 3 सब इंस्पेक्टर इधर से उधर, एसपी ने जारी किया आदेश, देखें सूचीRAIPUR BREAKING : पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल की प्रॉपर्टी जब्त, 27 करोड़ 86 लाख की संपत्ति पर ED ने कसा शिकंजाEXCLUSIVE : रायपुर के ये हैं खूनी चौराहे, अगर गुजरते हैं आप तो हो जाएं सावधान, छोटी सी लापरवाही ले सकती है जानरोजगार सहायक ने PNB के खाते में दिया मेहनताना, हितग्राही बोले- इस बैंक में अकाउंट ही नहीं है, शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहींबड़ी खबर : परमाणु वैज्ञानिक की आतंकियों ने की हत्या, इजरायल पर लगा मर्डर का आरोपBIG BREAKING : मुख्यमंत्री के राजनीतिक सेक्रेटरी ने की खुदकुशी की कोशिश, अस्पताल में भर्तीआंदोलनकारी किसानों का दिल्ली प्रवेश, अब आगे क्या कदम उठाएंगे किसान? जानेंदेश की जनता से कितनी दूर है कोरोना वैक्सीन? आज PM मोदी वैज्ञानिकों के साथ करेंगे समीक्षाजुलाई-सितंबर तिमाही में कितनी गिरी GDP? केंद्र सरकार ने जारी किए आंकड़े, देखें

जल्द बदल सकता है रायपुर कलेक्टर का चेहरा, इस IAS अफसर को मिल सकती है जिम्मेदारी, अटकलें तेज

Sanjay sahuNovember 21, 20201min

 

rag darbari

 

रायपुर : प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में रायपुर नगर निगम कमिश्नर रायपुर के कलेक्टर बनाए जा सकते हैं। रायपुर के वर्तमान कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन को उनके ओहदे में दूसरी जिम्मेदारी देने की कवायद चल रही है।

 

 

colector

 

राजधानी रायपुर में पिछले 15 सालों से लंबित योजनाओं को IAS सौरभ कुमार ने तेजी से पूरा करते हुए शहर का स्वरूप बदल दिया। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी को भी एक नई पहचान दिलाई। इसे लेकर राजनीतिक के जानकारों के बीच ऐसी चर्चाएं हैं कि आने वाले दिनों में नगर निगम कमिश्नर को एक बड़ी जिम्मेदारी के साथ रायपुर कलेक्टर बनाया जा सकता है।

 

 

 

 

राजधानी के प्रबुद्धजिवों का यह तर्क भी है कि लंबे समय से ऐतिहासिक बूढ़ा तालाब के सौंदर्यीकरण का काम कई सालों से अटका पड़ा था। इसे लेकर समय-समय पर कार्य किए गए हैं। जो अपने मूर्त रुप में नहीं आ सके थे।

 

वहीं ऐतिहासिक जवाहर मार्केट को तेजी के साथ पूरा कर व्यापारियों को दुकान उपलब्ध कराया गया। साथ ही व्यापार के लिए पहुंचने वाले लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी सुव्यवस्थित तरीके से की गई हैं। राजा तालाब, पुरानी बस्ती स्थित तालाब, कुशालपुर तालाब सहित शहर के लगभग 8 से 10 तालाबों का तेजी से सौंदर्यीकरण कार्य किया गया है।

 

बता दें कि नगर निगम कमिश्नर के निर्देशन में ऐतिहासिक बूढ़ातालाब को प्रदेश का सबसे सुंदर पर्यटन केंद्र बनाया जा रहा है। बूढ़ातालाब को लेकर निगम की कार्ययोजना अभी बड़ी लंबी है, जिसमें लक्ष्मण झूला सहित पाथ-वे निर्माण भी शामिल है।

यह बताना आवश्यक है कि जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहर की साफ सफाई और तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य युवा महापौर एजाज ढेबर को सौंपा तब निगम कमिश्नर ने महापौर के साथ बेहतरीन तालमेल बैठाकर लॉकडाउन अवधि में जरूरतमंदों को राशन पहुंचाने से लेकर शहर के सैनिटाइजेशन कार्य में भी पूरा सहयोग किया।

 

कमिश्नर और महापौर के बेहतरीन तालमेल की वजह से ही बूढ़ातालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य जो कई सालों से लंबित था वह पूरा होने की दिशा में आगे बढ़ा है।

तेजी से किए जा रहे नगर निगम कमिश्नर के कार्यों के आधार पर मुख्यमंत्री निवास में ऐसी अटकलें तेज हो रही है कि आने वाले दिनों में निगम आयुक्त को रायपुर कलेक्टर की बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories