ताज़ा ख़बर
BREAKING : विश्वविद्यालय व कॉलेज खोलने को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानिए कैबिनेट के फैसले…भीषण हादसा: डंपर व टैंपो ट्रेवलर में भिड़ंत, लगी आग, तीन जिंदा जलेBREAKING : 7 थाना प्रभारी और 3 सब इंस्पेक्टर इधर से उधर, एसपी ने जारी किया आदेश, देखें सूचीRAIPUR BREAKING : पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल की प्रॉपर्टी जब्त, 27 करोड़ 86 लाख की संपत्ति पर ED ने कसा शिकंजाEXCLUSIVE : रायपुर के ये हैं खूनी चौराहे, अगर गुजरते हैं आप तो हो जाएं सावधान, छोटी सी लापरवाही ले सकती है जानरोजगार सहायक ने PNB के खाते में दिया मेहनताना, हितग्राही बोले- इस बैंक में अकाउंट ही नहीं है, शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहींबड़ी खबर : परमाणु वैज्ञानिक की आतंकियों ने की हत्या, इजरायल पर लगा मर्डर का आरोपBIG BREAKING : मुख्यमंत्री के राजनीतिक सेक्रेटरी ने की खुदकुशी की कोशिश, अस्पताल में भर्तीआंदोलनकारी किसानों का दिल्ली प्रवेश, अब आगे क्या कदम उठाएंगे किसान? जानेंदेश की जनता से कितनी दूर है कोरोना वैक्सीन? आज PM मोदी वैज्ञानिकों के साथ करेंगे समीक्षा

सुशांत केस में ईडी की जांच में अहम खुलासा, अभिनेता को किया गया था करोड़ों का पेमेंट

Sanjay sahuNovember 21, 20201min

 

मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच तेज़ हो गयी है. इस मामले में ईडी के हाथ सुशांत को किए गए करोड़ों रुपये की पेमेंट को लेकर एक सुराग मिला है. सूत्रों के मुताबिक सुशांत को उनकी एक फिल्म के लिए संदिग्ध पेमेंट किया गया था.

 

ये रकम 17 करोड़ रुपये बताई जा रही है.सुशांत क‍ि इस पेमेंट को लेकर जांच चल रही है.17 करोड़ का यह पेमेंट 2017 में सुशांत की फिल्म ‘राब्ता’ के लिए किया गया था. ईडी फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश विजान से पिछले महीने इस बारे में पूछताछ कर चुकी है. दिनेश को पेमेंट से जुड़े कुछ कागजात जमा करने को कहा गया था. हालांकि वे हंगरी में शूट हुए फिल्म के ओवरसीज शूट बजट की ड‍िटेल जमा नहीं कर पाए थे.

 

 

ओवरसीज शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं को पेमेंट के तौर पर कुछ रकम दी जाती है और यह संबंध‍ित देश में शूट‍िंग पर खर्च किए गए कुल बजट का लगभग 20 प्रतिशत हो सकता है. इसे ओवरसीज पेमेंट पर्क्स कहा जाता है.

 

अब एजेंसी को शक है कि प्रोड्यूसर्स विदेशी सरकारों को खासकर यूरोप‍ियन देशों की सरकार को ज्यादा खर्च का ब्यौरा दिखाती है ताकि ज़्यादा से ज़्याद पेमेंट का लाभ उठाया जा सके और इन पैसों को फिल्म के अभ‍िनेता-अभ‍िनेत्र‍ियों की पेमेंट भगुतान के लिए इस्तेमाल कर सकें. एजेंसी को संदेह है कि इन पैसों को संबंध‍ित देश के हवाला चैनल्स के माध्यम से भारत में भेजा जाता है.

 

वही दिनेश विजान द्वारा कागजात जमा नहीं कर पाने के बाद उनके घर में छापेमारी की गई थी. छापेमारी में ईडी को प्रोड्यूसर के घर से बजट संबंध‍ित कागजात मिले थे जो कि उन्होंने बुडापेस्ट में ऑथोर‍िटीज के यहां जमा किए थे. कागजातों के मुताबिक फिल्म का बजट 50 करोड़ था, जिसमें से 17 करोड़ रुपए सुशांत को दिए गए थे.

बता दें सुशांत की मौत के बाद उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के ख‍िलाफ सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए गायब करने के आरोप लगाए थे. इस आरोप के आधार पर ईडी ने दोबारा मनी लॉन्ड्र‍िंग को लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है. 2016 में सुशांत और रिया एक दूसरे को नहीं जानते थे. दोनों 2018 में रिलेशनश‍िप में आए थे.

 

अब 17 करोड़ रुपए की मिसिंग पेमेंट को लेकर प्रोड्यूसर दिनेश विजान सवालों के घेरे में हैं. सुशांत की पेमेंट को लेकर एजेंसी के सवालों पर दिनेश जवाब नहीं दे पा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक दिनेश अभी दुबई में हैं.

 

जब एजेंसी ने उन्हें समन भेजा तब उन्होंने कोव‍िड-19 होने की बात कही और अपना मेड‍िकल सर्ट‍िफ‍िकेट दिखाया.फिलहाल,इस केस में मनी लॉन्ड्र‍िंग को लेकर ईडी की अब तक की जांच में रिया चक्रवर्ती के ख‍िलाफ किसी भी प्रकार के सुराग नहीं मिले है। सुशांत केस में ईडी की जांच में अहम खुलासा, अभिनेता को किया गया था करोड़ों का पेमेंट

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories