ताज़ा ख़बर
भीषण हादसा: डंपर व टैंपो ट्रेवलर में भिड़ंत, लगी आग, तीन जिंदा जलेBREAKING : 7 थाना प्रभारी और 3 सब इंस्पेक्टर इधर से उधर, एसपी ने जारी किया आदेश, देखें सूचीRAIPUR BREAKING : पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल की प्रॉपर्टी जब्त, 27 करोड़ 86 लाख की संपत्ति पर ED ने कसा शिकंजाEXCLUSIVE : रायपुर के ये हैं खूनी चौराहे, अगर गुजरते हैं आप तो हो जाएं सावधान, छोटी सी लापरवाही ले सकती है जानरोजगार सहायक ने PNB के खाते में दिया मेहनताना, हितग्राही बोले- इस बैंक में अकाउंट ही नहीं है, शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहींबड़ी खबर : परमाणु वैज्ञानिक की आतंकियों ने की हत्या, इजरायल पर लगा मर्डर का आरोपBIG BREAKING : मुख्यमंत्री के राजनीतिक सेक्रेटरी ने की खुदकुशी की कोशिश, अस्पताल में भर्तीआंदोलनकारी किसानों का दिल्ली प्रवेश, अब आगे क्या कदम उठाएंगे किसान? जानेंदेश की जनता से कितनी दूर है कोरोना वैक्सीन? आज PM मोदी वैज्ञानिकों के साथ करेंगे समीक्षाजुलाई-सितंबर तिमाही में कितनी गिरी GDP? केंद्र सरकार ने जारी किए आंकड़े, देखें

धान के अवैध परिहन को रोकने के लिए प्रशासनिक अमला सक्रिय, धनवार चेकपोस्ट पर 632 बोरे धान के साथ ट्रक जप्ती

Som dewanganNovember 21, 20201min


 

बलरामपुर: खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 के लिए 1 दिसम्बर से धान खरीदी की जानी है। धान खरीदी की प्रकिया सुचारू रूप से सम्पन्न कराने तथा धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए राज्य शासन से प्राप्त निर्देशानुसार प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

 

चूंकि बलरामपुर जिले की सीमा तीन राज्यों को स्पर्श करती है इसलिए सीमावर्ती क्षेत्रों से धान के अवैध परिवहन की संभावना को देखते हुए कलेक्टर श्याम धावड़े ने राज्य शासन के मंशानुरूप सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को यथोचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। आदेश के परिपालन में प्रशासनिक अमला धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए अंतर्राज्यीय चेकपोस्टों पर वाहनों की सघन जांच तथा निगरानी कर रहा है।

 

 

इसी क्रम में विकासखंड वाड्रफनगर के धनवार चेकपोस्ट से धान के ट्रक को जब्त किया गया। ट्रक में 632 बोरी धान था जिसे इलाहाबाद से रायपुर ले जाया जा रहा था। जांच के दौरान जरूरी दस्तावेज न होने के कारण वाहन के जप्ती की कार्यवाही की गई और उसे बसंतपुर थाने की अभिरक्षा में सुपुर्द किया गया है।

 

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वाड्रफनगर विशाल महाराणा ने बताया कि उत्तरप्रदेश की सीमा से लगने वाले वाड्रफनगर के धनवार चेकपोस्ट में जांच के दौरान चालक के पास परिवहन संबंधी दस्तावेज उपलब्ध न होने के कारण उक्त कार्यवाही की गई है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में आगामी धान खरीदी को देखते हुए अवैध परिवहन के विरुद्ध सीमावर्ती क्षेत्रों में टीम बनाकर जांच की जा रही है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories