ताज़ा ख़बर
RAIPUR: तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर 8 साल तक करता रहा दुष्कर्म, अब किया इंकार, FIR दर्जBREAKING: नया रायपुर में पेड़ में लटकती मिली टेंट कारोबारी युवक की पैर बंधी लाश,इलाके में सनसनी,पुलिस जता रही हत्या की आशंकाBREAKING : रिया चक्रवती के भाई शोविक को मिली NDPS कोर्ट से जमानत, ड्रग्स मामले हुए थे गिरफ्तारBREAKING : पुलिस विभाग में तब्दीली, 6 आरक्षक समेत 11 पुलिसकर्मियों का तबादलाBREAKING : खाद्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला, 54 अधिकारी हुए इधर से उधर, देखें सूचीIND vs AUS 2020: विराट के नाम एक और रिकॉर्ड, क्रिकेट के भगवान सचिन को भी पछाड़ाकिसान आंदोलन से छत्तीसगढ़ में रेल सेवा प्रभावित, देखें कौन-कौन सी ट्रेन हुई कैंसिल, किनके बदले रूटBIG ACCIDENT : भीषण हादसे ने एक ही परिवार के 4 लोगों की ली जान, शव को निकालने काटनी पड़ी कारवैक्सीन को लेकर मिलने वाली है खुशखबरी! स्पुतनिक-5 का ट्रायल शुरूराशिफल : कर्क राशि वालों के परिवार का मिलेगा सहयोग, सन्तान सुख में होगी वृद्धि, जानें अन्य राशियों के हाल

अमीरों की लिस्ट में उठा-पटक जारी, मार्क जुकरबर्ग पर ये शख्स पड़े भारी

Som dewanganNovember 19, 20201min


 

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के वजह से जहां एक तरफ कई कारोबारीयों को नुक्सान पहुंचा हैं। वही दूसरी तरफ कारोबारीयों को लाभ भी हुआ है। कोरोना माहमारी के कारण कई कंपनियां ऐसी हैं जो या तो ठप हो गई हैं या भारी नुक्सान के साथ चल रही हैं। ऐसे में स्पेस एक्स और टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क को लेकर बड़ी खबर आई है। दरअसल, एलन मस्क दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी बन गए है।

बता दें कि उनकी संपत्ति 110 डॉलर हो गई है। बताया जा रहा है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, तेजी से ग्रोथ करते टेस्ला के शेयरों द्वारा 16 और 17 नवंबर को मस्क की संपत्ति में 7.6 बिलियन डॉलर जोड़ने से मस्क ने दुनिया के शीर्ष अमीर लोगों की सूची में मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ पाए है।

 

 

टेस्ला एसएंडपी 500 कंपनी की लिस्ट में शामिल हो गई है। एलन मस्क की रॉकेट कंपनी ने हाल ही में चार एस्ट्रोनॉट्स को अंतरिक्ष में भेजा है। मस्क की कंपनी की इस उपलब्धि के चलते ही उनकी संपत्ति में यह उछाल देखने को मिला है। मस्क की संपत्ति में सालाना आधार पर अब तक 82 बिलियन डॉलर का इजाफा हो चुका है।

 

इस साल मस्क की संपत्ति में भारी उछाल देखने को मिला है। सालाना आधार पर संपत्ति में बढ़ोत्तरी के मामले में एलन मस्क का नाम शीर्ष पर है। मस्क के बाद इस साल अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की संपत्ति में सबसे अधिक इजाफा हुआ है। उनकी संपत्ति में इस साल लगभग 70 बिलियन डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है।

ये हैं दुनिया के टॉप-10 अमीर व्यक्ति


 

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, इस समय अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी कुल संपत्ति 185 अरब डॉलर है। उनके बाद दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स 129 अरब डॉलर, टेस्ला व स्पेस एक्स के एलन मस्क 110 अरब डॉलर, फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग 104 अरब डॉलर, एलवीएमएच के बर्नार्ड अर्नाल्ट 102 अरब डॉलर, बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफेट 88 अरब डॉलर, गूगल के लैरी पेज 82.7 अरब डॉलर, गूगल के ही सर्जी ब्रिन 80 अरब डॉलर, माइक्रोसॉफ्ट के स्टीव बॉलमर 77.5 अरब डॉलर और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुकेश अंबानी 75.5 अरब डॉलर के साथ शामिल हैं।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories