ताज़ा ख़बर
भीषण हादसा: डंपर व टैंपो ट्रेवलर में भिड़ंत, लगी आग, तीन जिंदा जलेBREAKING : 7 थाना प्रभारी और 3 सब इंस्पेक्टर इधर से उधर, एसपी ने जारी किया आदेश, देखें सूचीRAIPUR BREAKING : पूर्व IAS बाबूलाल अग्रवाल की प्रॉपर्टी जब्त, 27 करोड़ 86 लाख की संपत्ति पर ED ने कसा शिकंजाEXCLUSIVE : रायपुर के ये हैं खूनी चौराहे, अगर गुजरते हैं आप तो हो जाएं सावधान, छोटी सी लापरवाही ले सकती है जानरोजगार सहायक ने PNB के खाते में दिया मेहनताना, हितग्राही बोले- इस बैंक में अकाउंट ही नहीं है, शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहींबड़ी खबर : परमाणु वैज्ञानिक की आतंकियों ने की हत्या, इजरायल पर लगा मर्डर का आरोपBIG BREAKING : मुख्यमंत्री के राजनीतिक सेक्रेटरी ने की खुदकुशी की कोशिश, अस्पताल में भर्तीआंदोलनकारी किसानों का दिल्ली प्रवेश, अब आगे क्या कदम उठाएंगे किसान? जानेंदेश की जनता से कितनी दूर है कोरोना वैक्सीन? आज PM मोदी वैज्ञानिकों के साथ करेंगे समीक्षाजुलाई-सितंबर तिमाही में कितनी गिरी GDP? केंद्र सरकार ने जारी किए आंकड़े, देखें

OMG! 14 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत में बिका ये कबूतर, खासियत जानकर रह जाएंगे हैरान

Som dewanganNovember 19, 20201min


 

बेल्जियम: आज हम आपको एक ऐसे कबूतर के बारें में बताएंगें। जिसकी बोलीं करोड़ों में लगी है। बेल्जियम का एक कबूतर 14 करोड़ रुपए से ज्यादा में बिका, जिसके बाद से उसी की चर्चा है। रिपोर्ट के मुताबिक बेल्जियम के एक रेसर कबूतर को रिकॉर्ड 19 लाख डॉलर में बेचा गया है। दो साल की इस मादा कबूतर का नाम न्यू किम है। पहले इसे 237 डॉलर पर नीलामी के लिए रखा गया था लेकिन चीन के एक व्यक्ति ने इसे 19 लाख डॉलर में खरीद लिया।

 

 

बेल्जियम में एक निलामी के दौरान एक मादा कबूतर को रिकॉर्ड 14 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की कीमत पर खरीदा गया। पहले इसे 237 डॉलर पर नीलामी के लिए रखा गया था। लेकिन एक चीनी व्यक्ति ने इसे 19 लाख डॉलर (14 करोड़ 15 लाख रुपये से ज्यादा) में खरीद लिया। न्यू किम नाम का यह कबूतर साल 2018 में फ्रांस में आयोजित एक रेस में जीत हासिल कर चुका है। इसके बाद से इस कबूतर की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। 2018 में रेस के बाद न्यू किम रिटायर हो गई थी।

 

आमतौर पर नर कबूतर की कीमत मादा कबूतर से अधिक होती है लेकिन इस बार मादा कबूतर ने रेस में सबको पीछे छोड़ दिया। नीलामी में कुल 445 पक्षियों को नीलाम किया गया। जहां चीन व्यक्ति ने 14 करोड़ रुपए से ज्यादा देकर इसे खरीद लिया। बता दें कि चीन में कबूतरों की रेसिंग का काफी क्रेज है यह खेल यहां हजारों साल पहले शुरू किया गया था, जिसमें महंगे से महंगे कबूतरों को उठाया जाता है। ये कबूतर बहुत तेज उड़ते हैं। इनकी लाइफ भी 15 साल तक होती है। इन कबूतरों की रेस वैसे ही आयोजित की जाती है जो घोड़ों की होती है और इस रेस पर जमकर सट्टा लगाया जाता है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories