ताज़ा ख़बर
IG ऑफिस में तैनात CRPF जवान सहित 3 लोग तस्करी करते बिलासपुर में गिरफ्तार, 9 लाख की शराब बरामदबड़ी खबर : अब अपराधियों की नाक में दम करेंगे ट्रांसजेंडर, राज्‍य पुलिस में होगी सीधी बहालीभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कांकेर दौरा 18 को, तैयारियों को लेकर भाजपा ने ली बैठकबड़ी खबर : 5वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारीBREAKING : बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेरRAIPUR BREAKING : राजधानी में फिर हुई चाकूबाजी, घायल युवक घटनास्थल से हुआ गायब, तलाश में जुटी पुलिसखेल महोत्सव के दूसरे दिन उमड़ा लोगों का जन सैलाब, आज शामिल होंगे विधायक और कलेक्टरपखांजूर : क्षेत्र में शुरू हुई वैक्सीनेशन की प्रक्रिया, पहले चरण में 300 सौ लोगों को लगा टीकामुख्यमंत्री भूपेश बघेल का महासमुंद दौरा कल, साहू समाज के कार्यक्रम में होंगे शामिलपुलिस विभाग में अटकी भर्ती प्रक्रिया को अभ्यर्थियों ने खोला मोर्चा, मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

धान पर घमासान: कृषि मंत्री चौबे के तीखे तेवर, कहा- PM मोदी को भेजेंगे BJP का बारदाना, जोगी बंगला तोड़े जाने पर कही यह बात

Sameer VermaNovember 12, 20201min


 

रायपुर : छत्तीसगढ़ में धान खरीदी में हो रही देरी की वजह बनी बारदाने की कमी का मुद्दा अब सियासत की रंग में रंगने लगा है. छत्तीसगढ़ सरकार का कहना है कि प्रदेश में बारदाने की कमी है जिसकी वजह से धान खरीदी में विलंब हो रहा है. इसके बाद भाजपा ने प्रदेश सरकार को बारदाना तोहफे में देने की बातें कही. भाजपा के इन्हीं बयानों पर पलटवार करते हुए कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने उन्हें आड़े हाथों लिया है.

 

कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने कहा कि भाजपा से बारदाना मिला तो नहीं है, लेकिन अगर मिला को उसे हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिफ्ट करेंगे और लिखेंगे कि बीजेपी चाहती है, धान खरीदी 2500 रूपए में हो. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने समर्थन मूल्य से अधिक दर पर किसानों से धान खरीदी पर जो रोक लगाई हुई है, उस आदेश को वापिस ले.

 

 

जोगी बंगला तोड़े जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नए वित्तीय वर्ष से सभी मंत्री विधायक नया रायपुर में शिफ्ट होंगे. वर्तमान बंगलों को तोड़कर उसके व्यवसायिक उपयोग की तैयारी है, जिसमें जोगी बंगला भी शामिल है. उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी तरह की राजनीति जैसी कोई बात नहीं है. मरवाही का चुनाव परिणाम जिस तरह आया है उसे लेकर अमित जोगी में खीझ बनी हुई है.

 

गौरतलब है कि सरकार कह रही है कि प्रदेश में बारदाने की कमी है. जिसके चलते धान खऱीदी में बिलंब हो रहा है. सरकार का ये भी आरोप है कि केंद्र सरकार जितने बारदाने मांगे गए हैं, उतनी संख्या में मुहैया नहीं करा रही है. चौबे ने कहा कि राज्य सराकर ने तीन लाख बारदाने मांगे थे जिसमें से केवल 1.43 लाख बारदाने की राज्य सरकार को मुहैया कराया जा रहा है.

 

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को थोड़ा अध्ययन करना चाहिए. उन्हें भाजपा ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. उन्होंने बताया कि बारदाने का वितरण केंद्र के अधीन जूट कमिश्नर के जरिए होता है. कोरोना के चलते जूट कारखाने बंद थे जिसका हवाला देकर केंद्र सरकार 3.50 लाख की जगह 1.46 हज़ार बारदाने ही दे रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेता कहकर और बारदाने दिलवा दें.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories