ताज़ा ख़बर
EXCLUSIVE: कहीं विवाह योग्य युवक-युवतियां फिर न रह जाएं कुंवारे, दिसंबर में महज 5 ही शुभ मुहूर्तBIG BREAKING : एक साथ 4 स्टार्स कोरोना पॉजिटिव.. वरुण, कियारा, नीतू और अनील कपूर हुए संक्रमित, शूटिंग पर ब्रेकप्रदेश के इस जिले में बनेंगे 568 करोड़ के 64 रोड, CM बघेल आज 792 करोड़ के विकासकार्यों की देंगे सौगातकोरोना योद्धाओं पर लाठियां बरसाती CM शिवराज की पुलिस, जरूरत पूरी तो भूली सरकार! जानें पूरा मामलाकिसान आंदोलन का आज 9वां दिन, केंद्र बोला- MSP रहेगी, किसान बोले- मुद्दा कानूनों का हैराशिफल : मीन राशि वालों को मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग, आत्मविश्वास में रहेगी कमीसावधान: रायपुर में अब ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, इस तारीख से शुरू हो रही है चलानी कार्यवाई, जारी किया आदेशCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में आज 1555 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 17 लोगों ने तोड़ा दम, देखें मेडिकल बु​लेटिनBIG BREAKING : कलेक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंपराज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में तीन फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान

कोरोना की दूसरी लहर : फिर लॉकडाउन की तैयारी में ये तीन देश…

Hitesh dewanganOctober 29, 20201min

देश -विदेश, दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. यूरोप में तो पिछले कुछ दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ गई है. स्थिति नियंत्रण के बाहर होते देख ब्रिटेन, जर्मनी , फ़्रांस सहित यूरोप के कई देश दोबारा लॉकडाउन लगाने की तैयारी में हैं. जर्मनी ने तो एक माह के लिए दोबारा रेस्टोरेंट और बार बंद करने का आदेश तक जारी कर दिया है. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने जर्मनी के शीर्ष अधिकारियों से प्रतिबंधों को सख्त करने को लेकर चर्चा की है. वहीं, फ़्रांस में एक दिन में 50 हजार से ज्यादा केस सामने आने के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने देश को संबोधित करते हुए कोरोना को लेकर नए नियम और प्रतिबंधों को लेकर तैयार रहने की बात कही है. WHO के आंकड़ों के मुताबिक, यूरोप में पिछले एक हफ्ते में 37 फीसदी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. यहां रिकॉर्ड 13 लाख नए मरीज आए हैं. कहा जा रहा है कि यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है.


एक हफ्ते से ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई. जिसके बाद कई शहरों में सख्त लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस ने संक्रमण को काबू करने के लिए वेल्स, ग्रेटर मैनचेस्टर, लिवरपूल सिटी, लंकाशायर, साउथ यॉर्कशायर और स्कॉटलैंड में लॉकडाउन लगाया है. यहां लोगों को घर से बाहर निकलने से मना किया गया है. हेल्थ विशेषज्ञों का मानना है कि सर्दियां आने पर कोरोना संक्रमण और भयानक रूप ले सकता है. जिसका असर यूरोप में अब दिखना शुरू हो चुका है. यूरोप में हाल ही में 2,05,809 नए कोरोना संक्रमित सामने आए थे. इनमें सबसे ज्यादा फ्रांस से 45 हजार और ब्रिटेन में 23 हजार मामले आए है. यूरोप में पिछले एक हफ्ते में 37 फीसदी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. यूरोप के कई देशों में दूसरी कोरोना लहर को देखते हुए नए प्रतिबंधों को लागू किया गया है. बेल्जियम ने सोमवार से नए प्रतिबंधों को सभी बार- रेस्टोरेंट करीब एक माह बंद रखने का आदेश दिया है तो वहीं इटली ने लोगों को घर से बाहर निकलने पर मास्क अनिवार्य किया है. यहां छह बजे के बाद बार और रेस्टोरेंट बंद होंगे।फ्रांस की बात की जाए तो यहां के 9 प्रमुख शहरों में रात नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू है. अनावश्यक बाहर निकलने पर जुर्माना भी भरना पड़ सकता है. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने लोगों से घर में रहने की अपील की. वहीं, ब्रिटेन के कई शहरों में फिर सख्त लॉकडाउन है.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories