ताज़ा ख़बर
EXCLUSIVE: कहीं विवाह योग्य युवक-युवतियां फिर न रह जाएं कुंवारे, दिसंबर में महज 5 ही शुभ मुहूर्तBIG BREAKING : एक साथ 4 स्टार्स कोरोना पॉजिटिव.. वरुण, कियारा, नीतू और अनील कपूर हुए संक्रमित, शूटिंग पर ब्रेकप्रदेश के इस जिले में बनेंगे 568 करोड़ के 64 रोड, CM बघेल आज 792 करोड़ के विकासकार्यों की देंगे सौगातकोरोना योद्धाओं पर लाठियां बरसाती CM शिवराज की पुलिस, जरूरत पूरी तो भूली सरकार! जानें पूरा मामलाकिसान आंदोलन का आज 9वां दिन, केंद्र बोला- MSP रहेगी, किसान बोले- मुद्दा कानूनों का हैराशिफल : मीन राशि वालों को मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग, आत्मविश्वास में रहेगी कमीसावधान: रायपुर में अब ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, इस तारीख से शुरू हो रही है चलानी कार्यवाई, जारी किया आदेशCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में आज 1555 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 17 लोगों ने तोड़ा दम, देखें मेडिकल बु​लेटिनBIG BREAKING : कलेक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंपराज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में तीन फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान

करंट की चपेट में आने से तेन्दुए की मौत, 4 आरोपी गिरफ्तार, जांच में जुटी वन विभाग

Sameer VermaOctober 28, 20201min
jashpur tendua


 

पत्थलगांव : जशपुर वन मंडल में करंट से तेन्दुए का शिकार करने के मामले में वन विभाग की टीम ने आज पतराटोली गांव के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. वन अधिकारी जाधव श्रीकृष्ण ने बताया कि पत्थलगांव वन परिक्षेत्र में मंगलवार शाम तेंदुए का शव बरामद हुआ था.

 

उन्होंने बताया कि इस तेन्दुए के कई अंग गायब पाऐ जाने के बाद वन विभाग की टीम ने जांच शुरू की थी, जिसमें करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से तेन्दुए की मौत की बात सामने आई थी. वन विभाग की टीम ने बुधवार सुबह पतराटोली गांव में तेन्दुए का शिकार करने के आरोप में केशर, गोकुल, चन्दन और हेमसागर सहित चार लोगों को वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है.

 

वन अधिकारी ने बताया कि तेन्दुए के गायब अंगों की तलाश के लिए वन विभाग की टीम ने डॉग स्क्वायड की टीम की मदद ली है, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है. तेन्दुए का शिकार करने वाले आरोपियों का कहना है कि उन्होंने अपने खेतों में जंगली सूअर और हाथियों के उत्पात से फसल की सुरक्षा के लिए बिजली तार का घेरा लगाया था . जिसमें अचानक तेन्दुआ फंस गया. फिलहाल यहां वन विभाग की टीम ने पतराटोली गांव के डेरा डाल कर तेन्दुआ के शिकार के मामले में जांच शुरू कर दी है.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories