ताज़ा ख़बर
गोण्डाहूर में चलाया यातायात जागरुकता अभियान​बड़ी खबर : राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुखराज्यपाल से नवनियुक्त मुख्य सचिव जैन ने की सौजन्य भेंट, नए दायित्वों के लिए दी शुभकामनाएंकांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारीBREAKING : DGP अवस्थी एक्शन में, नप गए दो और पुलिसकर्मी, किए गए बर्खास्तBREAKING : नक्सलियों की एक और कायराना करतूत, IED ब्लास्ट कर दो ग्रामीणों को पहुंचाया नुकसानआज से बदल गए ये नियम, आम जीवन पर पड़ेगा सीधा असरधान खरीदी आज से शुरू, गड़बड़ियों पर राजधानी से होगी निगरानी, CM भूपेश ने अधिकारियों को दी चेतावनीबड़ी खबर : किसानों के सामने झुकी सरकार, कृषि कानून पर जल्द सुलह के आसार.. पढ़ेंराशिफल: मिथुन राशि वालों की कला-संगीत बढ़ सकती है रुचि, सन्तान सुख में भी होगी वृद्धि, जानें अन्य राशियों का हाल

अब महिलाओं का आत्मनिर्भर बनने का सपना होगा पूरा, सरकार द्वारा किये जा रहे सराहनीय कार्य

Som dewanganOctober 28, 20201min


 

सोनहत, उमेश तिवारी: विकासखण्ड अंतर्गत सरकार की मंशानुरूप ग्रामीण जलस्तर मे सुधार एवं सर्वजनिक निस्तार को ध्यान में रखते हुए गांव से लगे नदी नालों में अस्थाई बोरी अथवा स्टॉप डेमो में स्थाई व्यवस्था बनाकर 8 महीने जल संवर्धन को ग्राम पंचायत द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है।

 

क्षेत्र की सबसे बड़ी नदी हसदो इस पंचायत से होकर गुजरती है। जिससे सलगवा कला एवं कैलाशपुर के निवासी 12 महीने लाभान्वित होते हैं। वर्तमान में नदी में पानी भरा हो जाने से आसपास के किसानों में हर्ष व्याप्त है।

 

वही रवि की फसल की तैयारी में जुट गए हैं। सरपंच राजकुमारी औऱ सचिव प्रवीण कुमार पांडे ने बताया कि जिला प्रशासन से प्राप्त निर्देश अनुसार आज से 4 वर्ष पूर्व से सलगवा कला ग्राम पंचायत द्वारा थोड़ी खर्च में ही पूरे गांव की निस्तार हेतु पानी की व्यवस्था की जाती है।

 

वर्तमान में यहां विहान वेयरहाउस एवं प्रोसेसिंग सेंटर की स्थापना भी की गई है जिसमें महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के दृष्टिकोण से मशरूम उत्पाद अगरबत्ती उत्पाद टेरा कोटा अन्य विभिन्न इकाइयों के माध्यम से प्रयास किया जा रहा है जिसमें सब्जी भाजी एवं खेती को भी जोड़ कर कार्य योजना तैयार की जा रही है ऐसे में इस स्थान पर जल संवर्धन का कार्य अत्यंत महत्वपूर्ण एवं आवश्यक होता है। यह कार्य काफी ज्यादा अच्छा लगने लगा है सभी किसान ऐसे कार्य योजनाओ को सलाम करते है ।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories