ताज़ा ख़बर
EXCLUSIVE: कहीं विवाह योग्य युवक-युवतियां फिर न रह जाएं कुंवारे, दिसंबर में महज 5 ही शुभ मुहूर्तBIG BREAKING : एक साथ 4 स्टार्स कोरोना पॉजिटिव.. वरुण, कियारा, नीतू और अनील कपूर हुए संक्रमित, शूटिंग पर ब्रेकप्रदेश के इस जिले में बनेंगे 568 करोड़ के 64 रोड, CM बघेल आज 792 करोड़ के विकासकार्यों की देंगे सौगातकोरोना योद्धाओं पर लाठियां बरसाती CM शिवराज की पुलिस, जरूरत पूरी तो भूली सरकार! जानें पूरा मामलाकिसान आंदोलन का आज 9वां दिन, केंद्र बोला- MSP रहेगी, किसान बोले- मुद्दा कानूनों का हैराशिफल : मीन राशि वालों को मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग, आत्मविश्वास में रहेगी कमीसावधान: रायपुर में अब ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, इस तारीख से शुरू हो रही है चलानी कार्यवाई, जारी किया आदेशCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में आज 1555 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 17 लोगों ने तोड़ा दम, देखें मेडिकल बु​लेटिनBIG BREAKING : कलेक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंपराज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में तीन फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान

रक्षामंत्री राजनाथ ने की शस्त्र पूजा, कहा- चीन हमारी जमीन का एक हिस्सा भी नहीं ले सकता

Sameer VermaOctober 25, 20201min

Rajnath Singh - TCP24 News


 

दार्जिलिंग : कोरोना संकट के बीच आज देशभर में दशहरे का पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को बधाई दी. वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा की. इस मौके पर सेना प्रमुख जनरल प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद रहे.

 

बता दें, रक्षा मंत्री ने शनिवार को पश्चिम बंगाल और सिक्किम की दो दिवसीय यात्रा शुरू की है. शास्त्र पूजा दशहरे के समय के आसपास हिंदुओं द्वारा प्रतिवर्ष किया जाने वाला एक अनुष्ठान है.

 

पिछले साल भी राज नाथ सिंह ने दशहरे के मौके पर इसी तरह का शस्त्र पूजन किया था. इस बार भी सेना के मनोबल को बढ़ाने के लिए रक्षा मंत्री ने शस्त्र पूजन के आयोजन में हिस्सा लिया है.

 

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दार्जिलिंग के सुकना युद्ध स्मारक में सेना का मनोबल बढ़ाते हुए कहा, “भारत चाहता है कि भारत-चीन सीमा तनाव समाप्त हो और शांति को संरक्षित रखा जाए. इसके अलावा, मुझे विश्वास है कि हमारी सेना किसी को भी हमारी जमीन का एक इंच भी हिस्सा नहीं लेने देगी.”

 

READ MORE : 

दशहरे पर भागवत ने उठाया राम मंदिर और CCA का मुद्दा, चीन से सीमा विवाद को लेकर कही ये बात

 

READ MORE : 

राज्योत्सव के मौके पर 1 नवंबर को रायपुर आएंगे राहुल गांधी, CM भूपेश का न्योता स्वीकारा


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories