ताज़ा ख़बर
गोण्डाहूर में चलाया यातायात जागरुकता अभियान​बड़ी खबर : राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुखराज्यपाल से नवनियुक्त मुख्य सचिव जैन ने की सौजन्य भेंट, नए दायित्वों के लिए दी शुभकामनाएंकांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारीBREAKING : DGP अवस्थी एक्शन में, नप गए दो और पुलिसकर्मी, किए गए बर्खास्तBREAKING : नक्सलियों की एक और कायराना करतूत, IED ब्लास्ट कर दो ग्रामीणों को पहुंचाया नुकसानआज से बदल गए ये नियम, आम जीवन पर पड़ेगा सीधा असरधान खरीदी आज से शुरू, गड़बड़ियों पर राजधानी से होगी निगरानी, CM भूपेश ने अधिकारियों को दी चेतावनीबड़ी खबर : किसानों के सामने झुकी सरकार, कृषि कानून पर जल्द सुलह के आसार.. पढ़ेंराशिफल: मिथुन राशि वालों की कला-संगीत बढ़ सकती है रुचि, सन्तान सुख में भी होगी वृद्धि, जानें अन्य राशियों का हाल

IPL 2020 : IPL इतिहास में पहली बार प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हुई चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई के आगे धोनी के धुरंधरों ने टेके घुटने, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ा मजाक

Sanjay sahuOctober 24, 20201min

 


 

नई दिल्ली : आईपीएल की वो टीम जो हमेशा प्लेऑफ में जगह बनाती है. कहा जाता था कि प्लेऑफ की जंग के लिए 7 टीमों की टक्कर होती है, चेन्नई का नाम पहले से ही तय होता है लेकिन आईपीएल 2020 में ऐसा नहीं हो पाया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली 10 विकेट की करारी शिकस्त के बाद अब चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2020 से बाहर हो गई है.

 

 

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 41वें मुकाबले में पिछली बार की उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेट से रौंदकर इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स को पछाड़कर नेट रनरेट के आधार पर टॉप पर पहुंच गई . मुंबई और दिल्ली के 10 मैचों से एक समान 14-14 अंक हैं . चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ 6 अंक के साथ आखिरी स्थान पर है . इस हार के साथ चेन्नई टीम प्लेऑफ से लगभग बाहर हो चुकी है .

 

 

 

चेन्नई के दिए 115 रनों के मामूली लक्ष्य को 12.2 ओवर में हासिल करते हुए मुंबई ने बड़ी जीत दर्ज की है. मुंबई के लिए ईशान किशन ने नाबाद 68 रन और क्विंटन डि कॉक ने नाबाद 46 रन बनाए. इस हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है.

 

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. मात्र 3 रन के भीतर ही चेन्नई की टीम अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी. ऋतुराज गायकवाड़ शून्य, फाफ डू प्लेसी 1 रन, अंबति रायडू 2 रन, एन जगदीशन शून्य, जडेजा 7 रन बना पाए. महेंद्र सिंह धोनी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस फ्लॉप प्रदर्शन के लिए चेन्नई के बल्लेबाजों का ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है.

मुंबई ने चेन्नई को आईपीएल के सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम करने की तरफ मोड़ दिया था, लेकिन सैम कुरेन ने अहम समय पर अर्धशतकीय पारी खेल चेन्नई की लाज बचा ली.

सैम कर्रन के अर्धशतक के दम पर चेन्नई की ओर से रखे गए 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम 12.2 ओवर में बिना कोई नुकसान के 116 रन बनाए. इससे पहले टॉस की उछाल से लेकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा. मुंबई के तेज आक्रमण के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम एक बार फिर नेस्तनाबूद हो गया और महेंद्र सिंह धोनी की टीम 9 विकेट पर 114 रन ही बना सकी .

 

 

मुंबई के तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतरीन शुरुआत की . इशान ने 37 गेंदों पर 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद लौटे . छोटे कद के इशान ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए. उन्होंने चेन्नई की गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उनके साथ डी कॉक ने भी खूब दिया और 37 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे . इस तरह से मुंबई ने 10 विकेट से इस मैच को जीत लिया और चेन्नई को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. ये आईपीएल इतिहास में पहला मौका है जब चेन्नई को ऐसी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories