ताज़ा ख़बर
BREAKING : रिया चक्रवती के भाई शोविक को मिली NDPS कोर्ट से जमानत, ड्रग्स मामले हुए थे गिरफ्तारBREAKING : पुलिस विभाग में तब्दीली, 6 आरक्षक समेत 11 पुलिसकर्मियों का तबादलाBREAKING : खाद्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला, 54 अधिकारी हुए इधर से उधर, देखें सूचीIND vs AUS 2020: विराट के नाम एक और रिकॉर्ड, क्रिकेट के भगवान सचिन को भी पछाड़ाकिसान आंदोलन से छत्तीसगढ़ में रेल सेवा प्रभावित, देखें कौन-कौन सी ट्रेन हुई कैंसिल, किनके बदले रूटBIG ACCIDENT : भीषण हादसे ने एक ही परिवार के 4 लोगों की ली जान, शव को निकालने काटनी पड़ी कारवैक्सीन को लेकर मिलने वाली है खुशखबरी! स्पुतनिक-5 का ट्रायल शुरूराशिफल : कर्क राशि वालों के परिवार का मिलेगा सहयोग, सन्तान सुख में होगी वृद्धि, जानें अन्य राशियों के हालCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में आज 1893 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 1976 मरीजों ने इस वायरस जीता जंगBIG BREAKING : राज्य में एक फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 43 आइपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर आदेश जारी

CSK vs MI : आज IPL की दो सबसे सफल टीमें आमने-सामने, कौन मारेगा बाजी?

Sameer VermaOctober 23, 20201min


 

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 41वें मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच सीजन का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. IPL सीजन 13 का आगाज दोनों के बीच पहले मुकाबले से हुआ था. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत हुई थी. वहीं आज दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. बता दें यह मुकाबला शारजाह में शाम 7.30 बजे से खेल जाएगा.

 

मैच में अगर मुंबई जीत दर्ज करती है तो दो और अंकों के साथ वह प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स अब तक के खराब सत्र का अंत अच्छे प्रदर्शन से करना चाहेगी. हालांकि CSK अभी पूरी तरह से बाहर नहीं हुई है, लेकिन टीम का प्लेऑफ में पहुंच पाना महज एक औपचारिकता ही है.

 

 

मुंबई का पलड़ा चेन्नई पर भारी

 

पूरे IPL इतिहास की बात करें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी नजर आता है. दोनों को बीच अब तक 29 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 17 मैचों में मुंबई और 17 मैचों में चेन्नई को जीत मिली है. लेकिन यहां दोनों टीमों को कम आंकना बड़ी भूल होगी. CSK और MI के बीच मुकाबले हमेशा रोमांच से भरपूर होते हैं.

 

दोनों टीमें कुल 7 बार आईपीएल का खिताब जीतीं

 

लीग के इतिहास में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे सफल टीमें हैं. अब तक हुए 12 टूर्नामेंट में से 7 बार यही दो टीमें खिताब जीती हैं. मुंबई सबसे ज्यादा 4, तो चेन्नई तीन बार चैम्पियन बनी है. मुंबई ने पहली बार 2013 में आईपीएल जीता था.  इसके बाद 2015, 2017 और 2019 में भी टीम चैम्पियन बनी.

 

दूसरी ओर, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था. पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी. चेन्नई टीम 10 बार आईपीएल का प्लेऑफ खेली है, जबकि 8 बार फाइनल में पहुंची है.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories