ताज़ा ख़बर
EXCLUSIVE: कही विवाह योग्य युवक-युवतियां फिर न रह जाएं कुंवारे, दिसंबर में महज 5 ही शुभ मुहूर्तBIG BREAKING : एक साथ 4 स्टार्स कोरोना पॉजिटिव.. वरुण, कियारा, नीतू और अनील कपूर हुए संक्रमित, शूटिंग पर ब्रेकप्रदेश के इस जिले में बनेंगे 568 करोड़ के 64 रोड, CM बघेल आज 792 करोड़ के विकासकार्यों की देंगे सौगातकोरोना योद्धाओं पर लाठियां बरसाती CM शिवराज की पुलिस, जरूरत पूरी तो भूली सरकार! जानें पूरा मामलाकिसान आंदोलन का आज 9वां दिन, केंद्र बोला- MSP रहेगी, किसान बोले- मुद्दा कानूनों का हैराशिफल : मीन राशि वालों को मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग, आत्मविश्वास में रहेगी कमीसावधान: रायपुर में अब ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, इस तारीख से शुरू हो रही है चलानी कार्यवाई, जारी किया आदेशCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में आज 1555 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 17 लोगों ने तोड़ा दम, देखें मेडिकल बु​लेटिनBIG BREAKING : कलेक्टर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंपराज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में तीन फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ आ रहे भारत, इस मुद्दे पर होगी बात

Sameer VermaOctober 21, 20201min


 

वाशिंगटन : भारत-चीन के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ (Foreign Minister Mike Pompeo) अगले सप्ताह भारत आ रहे हैं. अमेरिका के रक्षा सचिव मार्क एस्पर (Secretary of Defense Mark Asper) ने इसकी जानकारी दी है. भारत आगमन के दौरान चीन की रणनीतिक चुनौती का सामना करने के लिये दोनों देशों के गठबंधन को मजबूत करने पर चर्चा होगी.

 

अटलांटिक काउंसिल के संबोधन में एस्पर ने कहा, “भारत इंडो-पैसिफिक रीजन में हमारे लिए इस सदी का सबसे महत्वपूर्ण पार्टनर होगा.” एस्पर ने कहा कि उनकी यात्रा पुराने एलायंस को मजबूत करने, रूसी और चीनी के ग्लोबल पावर नेटवर्क बनाने के प्रयासों के अगेंस्ट नए डवलपमेंट के अमेरिकी इनोशिएटिव का हिस्सा है. रिपोर्ट्स के अनुसार नई दिल्ली में बातचीत में आपस में इंटेलीजेंस शेयरिंग बढ़ाने पर भी बात की जाएगी.

 

“चीनी आक्रामकता का सामना करते हैं भारतीय”

 

अमेरिकी मंत्रियों का भारत दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब हिमालयन बॉर्डर रीजन में झड़पों के बाद भारतीय और चीनी सेना के बीच तनाव बना हुआ है.एस्पर ने कहा कि “भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. यहां बहुत टेंलेंटेड लोग हैं और वे हर दिन हिमालय पर चीन के आक्रमक रवैये का सामना करते हैं.”


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories