ताज़ा ख़बर
BREAKING: कांग्रेस नेता ने जहर खाकर किया आत्महत्या का प्रयास, गंभीर हालत में आईसीयू में भर्तीबड़ी खबर : बीजेपी सांसद का विवादित बयान आया सामने, इस एक्ट्रेस को बताया सेक्स वर्करBREAKING : पूर्व सीएम अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी का दायां हाथ फ्रैक्चर, अमित जोगी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारीBREAKING : नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया 10 किलो शक्तिशाली बमBREAKING : छत्तीसगढ़ी गाना “दबा बल्लू” पर अश्लीलता के आरोप, गाने और बजाने वालेें पर पांच हजार से अधिक जुर्मानासीएम भूपेश की अध्यक्षता में आज सर्किट हाउस में यूनिफाइड कमांड की बैठक, गृहमंत्री समेत DGP, CRPF डीजी होंगे शामिलकेंद्र सरकार ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन, सिनेमाघरों में 50% से ज्यादा दर्शकों को मिली अनुमति, सबके लिए खुलेंगे स्विमिंग पूलCM भूपेश की पहल: अब बिलासपुर में लैंड कर सकेंगे 72 सीटर विमान, सिविल एविएशन विभाग ने जारी किया 3 सी लायसेंसBIG BREAKING : सरकारी सेवा में आये इन कर्मचारियों को नहीं मिलेगा पेंशन का लाभ, राज्य सरकार ने पेंशन स्कीम को किया बंदखुले में नहाकर राखी सावंत ने क्रॉस की सारी हदें, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

कोरिया : पुलिस स्मृति दिवस पर बैकुंठपुर परेड ग्राउंड में जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

Sameer VermaOctober 21, 20201min


 

कोरिया : आज पूरे देश में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर परेड ग्राउंड बैकुंठपुर में शहीद जवानों को सलामी दी गई. कोरिया पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिहं ने देश में पिछले 1 साल में शहीद हुए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के नाम की सूची का वाचन किया.

 

परेड कमांडर द्वारा सलामी शस्त्र शोक शस्त्र व फिर सलामी शस्त्र की कार्यवाही पूर्ण कराई गई. कार्यक्रम के अगले क्रम में रीथ चढ़ाने की कार्रवाई शुरू की गई, जिसमें सर्वप्रथम जिले के पुलिस अधीक्षक ने शहीद स्मारक पर रीथ चढ़ाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

 

गौरतलब है कि आज से 61 वर्ष पहले अक्टूबर 1959 में लद्दाख के दुर्गम क्षेत्र में भारतीय पुलिस की एक छोटी टुकड़ी के जवानों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे. तभी से प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को वीरों की स्मृति में पुलिस शहीद दिवस परेड का आयोजन किया जाता है.

 

 

इस दौरान कलेक्टर एस एन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला, डीएसपी धीरेन्द पटेल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष नजीर अजहर, भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल, पूर्व नपा अध्यक्ष शैलश शिवहरे, नपा उपाध्यक्ष सुभाष साहू, जिले के शहीद परिवार के सदस्य गणों के साथ डिप्टी कमांडेंट 18वीं वाहिनी, सहायक सेनानी, यातायात प्रभारी, महिला सेल प्रभारी, जिलेभर से आए सभी थाना प्रभारी सहित पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे. कार्यक्रम का सफल संचालन यातायात सैनिक महेश मिश्रा ने किया.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories