ताज़ा ख़बर
BREAKING : रिया चक्रवती के भाई शोविक को मिली NDPS कोर्ट से जमानत, ड्रग्स मामले हुए थे गिरफ्तारBREAKING : पुलिस विभाग में तब्दीली, 6 आरक्षक समेत 11 पुलिसकर्मियों का तबादलाBREAKING : खाद्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला, 54 अधिकारी हुए इधर से उधर, देखें सूचीIND vs AUS 2020: विराट के नाम एक और रिकॉर्ड, क्रिकेट के भगवान सचिन को भी पछाड़ाकिसान आंदोलन से छत्तीसगढ़ में रेल सेवा प्रभावित, देखें कौन-कौन सी ट्रेन हुई कैंसिल, किनके बदले रूटBIG ACCIDENT : भीषण हादसे ने एक ही परिवार के 4 लोगों की ली जान, शव को निकालने काटनी पड़ी कारवैक्सीन को लेकर मिलने वाली है खुशखबरी! स्पुतनिक-5 का ट्रायल शुरूराशिफल : कर्क राशि वालों के परिवार का मिलेगा सहयोग, सन्तान सुख में होगी वृद्धि, जानें अन्य राशियों के हालCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में आज 1893 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, 1976 मरीजों ने इस वायरस जीता जंगBIG BREAKING : राज्य में एक फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 43 आइपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर आदेश जारी

CM भूपेश को पसंद आया PM मोदी का यह फैसला, धन्यवाद के साथ रखी एक और मांग

Sameer VermaOctober 21, 20202min


 

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक फैसला काफी पसंद आया है. इस निर्णय के लिए CM ने PM को कोटी-कोटी धन्यवाद भी दिया है. साथ ही एक और मांग भी रखी है.

 

सीएम बघेल ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने एथेनॉल उत्पादन की दर 54 रूपए 87 पैसे प्रति लीटर निर्धारित करने के पीएम मोदी के निर्णय का धन्यवाद किया है. साथ ही  छत्तीसगढ़ के किसानों से खरीदे गए धान को एथेनॉल संयत्रों को जैव ईधन उत्पादन की अनुमति देने की मांग की है. सीएम ने कहा है कि अगर अनुमति मिल जाएगी तो, इससे राज्य में लगने वाले एथेनॉल संयंत्रों को किसानों से सीधे धान का विक्रय कर सकेंगे.

 

 

READ MORE : मरवाही उपचुनाव : प्रचार-प्रसार में इतनी रकम खर्च कर सकेंगे प्रत्याशी, इस IRS अधिकारी को निगरानी का जिम्मा

 

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र में लिखा है, “छत्तीसगढ़ सरकार ने लगातार अतिरिक्त धान से बायो-एथेनॉल उत्पादन की अनुमति के लिए पिछले 18 महीने से लगातार प्रयास किए. सराकर के इन प्रयासों को देखते हुए तेल वितरण कंपनियों ने अतिरिक्त चावल से एथेनॉल उत्पादन की दर 54 रूपए 87 पैसे प्रति लीटर निर्धारित की गई है. इस निर्णय के लिए आपको कोटि-कोटि धन्यवाद.”

 

READ MORE : पुलिस स्मृति दिवस पर CM भूपेश ने शहीद जवानों को किया याद, कहा- सुरक्षाबलों का त्याग समर्पण कभी नहीं भुलाया जा सकता

 

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा है, “राज्य शासन की मांग है कि राज्य के किसानों से खरीदे गए अतिशेष धान को सीधे एथेनॉल संयत्रों को जैव ईधन उत्पादन के लिए अनुमति प्रदान की जाए, इससे राज्य में लगने वाले एथेनॉल संयत्रों को किसानों द्वारा सीधे धान का विक्रय किया जा सकेगा. मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि अतिशेष धान से सीधे एथेनॉल उत्पादन की अनुमति राज्य के किसानों की आर्थिक उन्नति के लिए अत्यंत सहायक सिद्ध होगी.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories