ताज़ा ख़बर
गोण्डाहूर में चलाया यातायात जागरुकता अभियान​बड़ी खबर : राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुखराज्यपाल से नवनियुक्त मुख्य सचिव जैन ने की सौजन्य भेंट, नए दायित्वों के लिए दी शुभकामनाएंकांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारीBREAKING : DGP अवस्थी एक्शन में, नप गए दो और पुलिसकर्मी, किए गए बर्खास्तBREAKING : नक्सलियों की एक और कायराना करतूत, IED ब्लास्ट कर दो ग्रामीणों को पहुंचाया नुकसानआज से बदल गए ये नियम, आम जीवन पर पड़ेगा सीधा असरधान खरीदी आज से शुरू, गड़बड़ियों पर राजधानी से होगी निगरानी, CM भूपेश ने अधिकारियों को दी चेतावनीबड़ी खबर : किसानों के सामने झुकी सरकार, कृषि कानून पर जल्द सुलह के आसार.. पढ़ेंराशिफल: मिथुन राशि वालों की कला-संगीत बढ़ सकती है रुचि, सन्तान सुख में भी होगी वृद्धि, जानें अन्य राशियों का हाल

मरवाही उपचुनाव : यह 6 प्रत्याशी मिलकर कहीं भाजपा-कांग्रेस का खेल न बिगाड़ दे

Sameer VermaOctober 20, 20201min

Marwahi by-election


 

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही : मरवाही उपचुनाव को लेकर प्रदेश में शतरंजी बिसात बिछ चुकी है. 3 नवंबर की तारीख अब दूर नहीं जब प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद हो जाएगी. जैसे-जैसे मतदान की तारीख करीब आती जा रही है. वैसे-वैसे अटकलों का बाजार भी गर्म होता जा रहा है.

 

वैसे तो भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह और कांग्रेस से डॉ. केके ध्रुव को जीत का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है, लेकिन अन्य पार्टियां इनका खेल जरूर बिगाड़ सकती हैं. अमित जोगी की जनता कांग्रेस भी इस रेस में होती, लेकिन जाति पर उठे सवालों के चलते उनका नामांकन रद्द कर दिया गया, जिसके चलते अब 8 प्रत्याशियों के बीच ही उपचुनाव की लड़ाई है.

 

 

मरवाही में जिनकी किस्मत दांव पर है उनमें…

1. भाजपा से डॉ. गंभीर सिंह कमल छाप पर
2. कांग्रेस के डॉ. केके ध्रुव पंजा छाप पर
3. राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी से डॉ. उर्मिला सिंह, हल चलाता किसान छाप पर
4. आम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया से पुष्पा खेलन कोर्चे कोट छाप पर
5. भारतीय ट्रायबल पार्टी से बीरसिंह नागेश, ऑटो रिक्शा छाप पर
6. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से रितु पन्द्राम, आरी छाप पर
7. भारतीय सर्वजन हिताय समाज पार्टी से लक्ष्मण पोर्ते, एअर कंडीशनर छाप पर.. और
8. निर्दलीय प्रत्याशी सोनमती सलाम बाल्टी छाप पर चुनावी मैदान में हैं.

 

अब देखना होगा कि अजीत जोगी की परंपरागत सीट मरवाही का किंग कौन होगा और किस प्रत्याशी के सर विधायक का ताज सजेगा. बहरहाल मरवाही की जनता का फैसला 10 नवंबर को आ ही जाएगा.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories