ताज़ा ख़बर
बिहार के बाद अब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान कहा- प्रदेश के लोगो को मुफ्त में लगवाएंगें कोरोना वैक्सीनRAIPUR CRIME: INSTAGRAM पर युवती की फेक प्रोफाइल बना कपड़ा व्यापारी को मिलने बुलाया, फिर किडनैप कर ले गए आरोपी, 40 लाख की फिरौती मांगने वाले 3 आरोपियों को 8 घंटों के भीतर पुलिस ने धरदबोचाबिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी कोरोना की चपेट में, खुद ट्वीट कर दी जानकारीCRIME : हत्या मामले में बड़ा खुलासा, शराब पीने को लेकर हुए मामूली विवाद के चलते कर दी हत्या, दोस्त ही निकला हत्याराBIG BREAKING : राजधानी में देर रात युवक का अपहरण, 30 लाख कि मांगी फिरौती, चंद घंटों में 3 आरोपी गिरफ्तारछत्तीसगढ़ में प्याज की उपलब्धता और कालाबाजारी को रोकने सरकार सख्त, सभी जिला कलेक्टरों को दिए निर्देशBIG BREAKING: गुल्लू शराब लूटकांड में पुलिस को कड़ी मशक्कत के बाद मिली सफलता, 5 आरोपियों ने दी थी वारदात को अंजाम, 1 आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्याकॉलेजों में दाखिले की तारीख बढ़ी, राज्य शासन ने जारी किया आदेश, जानिए कब तक हो सकेंगे एडमिशनHBD Amit Shah : 56 साल के हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, PM मोदी, CM भूपेश समेत कई दिग्गजों ने दी बधाईMarwahi Upchunav : EVM में ऐसा कुछ होगा प्रत्याशियों का क्रम, तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग

VIDEO : पटना में गरजे CM भूपेश, नीतीश सरकार को बताया ‘पल्टूराम’, कहा- बिहार में बदलाव तय

Sameer VermaOctober 18, 20201min

VIDEO : पटना में गरजे CM भूपेश, नीतीश सरकार को बताया ‘पल्टूराम’, कहा- बिहार में बदलाव तय

Cm Bhupesh Baghel - TCP24 News

 

रायपुर : इन दिनों राजनीतिक पृष्ठभूमि में प्रदेश में मरवाही उपचुनाव तो देश में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) का शोर है. चुनावी बिगुल बजने के बाद से ही प्रमुख पार्टियां चुनाव प्रचार के लिए दमखम के साथ उतर गई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मरवाही के साथ-साथ बिहार विधानसभा चुनाव का भी मोर्चा संभाल रहे हैं.

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को बिहार चुनाव के प्रचार के लिए पटना पहुंचे. बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में सीएम भूपेश बघेल का जोरदार स्वागत किया गया. बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भूपेश बघेल ने बिहार कांग्रेस का प्रचार गीत “बोले बिहार, बदलें सरकार” लॉन्च किया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार की 70 सीटों में से 50 सीट जीतने का दावा किया.

 

“कांग्रेस जो कहती है वो करके दिखाती है”

 

सीएम भूपेश ने कहा, कांग्रेस जो कहती है वो करके दिखाती है. कांग्रेस पार्टी झांसा देकर वोट नहीं लेती है. बिहार में इस बार बदलाव होना तय है. महागठबंधन का सत्ता में आना तय है. बिहार में कांग्रेस सत्तर सीटों में से कम से कम 50 सीटों पर जीतेगी.

 

Mats University Raipur

 

“किसानों के जीवन में क्या अंतर आया?”

 

भूपेश बघेल ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए उन्हें ‘पल्टूराम’ की संज्ञा दी. उन्होंने एक तरफ छत्तीसगढ़ सरकार के प्रदेश के किसानों के लिए लिए गए फैसलों का बखान किया तो दूसरी तरफ नए कृषि बिल को लेकर आगाह किया. भूपेश बघेल कहा कि सुशासन बाबू बताएं कि 2006 में मंडी एक्ट खत्म करने के बाद बिहार के किसानों के जीवन में क्या अंतर आया?

 

“कृषि कानून से उद्योगपतियों को फायदा”

 

सीएम बघेल ने कहा, नए कानून से देश के केवल 4-5 बड़े उद्योगपतियों को फायदा होगा. जो रेट तय करेंगे. बाकि मझौले व्यापारी उनके एजेंट बनकर रह जाएंगे. उन्होंने कहा कि पूंजीपति किसानों से ज़मीन लंबे लीज़ पर ले लेंगे और मेड़ों को समाप्त कर देंगे जिसके बाद 10-15 साल बाद किसान अपनी ज़मीन नहीं पहचान पाएंगे. भूपेश बघेल ने इसे किसानों को अपने खेतों में मज़दूर बनाने की साज़िश करार दिया.

 

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories