ताज़ा ख़बर
BREAKING : प्रदेश में कोरोना के रिकवरी रेट में हो रहा तेजी से इजाफा, आज 1749 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान, देखें मेडिकल बुलेटिन3 जिलों के कलेक्टर सहित 10 IAS अफसरों का तबादला, विनीत नंदनवार को बनाया गया सुकमा कलेक्टर, आदेश जारीमिर्जापुर-2 से हटाया जाएगा सुरेंद्र मोहन पाठक की ये सीन, प्रोड्यूसर्स ने मांगी माफीBIG BREAKING : शिक्षाकर्मियों को बड़ी सौगात, 7,925 व्याख्याताओं के संविलियन आदेश जारी, CM भूपेश ने ट्वीट कर दी जानकारीधरमजीत और रमन की मुलाकात पर सियासी चर्चा, क्या JCCJ का BJP में हो जाएगा विलय? अमित जोगी के भाजपा समर्थन पर CM बघेल के बोल- वह पहले भी भाजपाई थे और अब भी भाजपाई हैंप्रोबेशनरी IAS से बोले PM मोदी, “दिमाग में कभी बाबू मत आने दीजिए, रूल और रोल का संतुलन जरूरी”Valmiki Jayanti : छत्तीसगढ़ से महर्षि वाल्मीकि का है गहरा नाता, लव-कुश का हुआ है जन्मकोरोना वैक्सीन के लिए राज्यों को निर्देश, समितियां बनाकर टीके के प्राथमिक लोगों की करें पहचानBREAKING : सुकमा में जवान ने खुद को मारी गोली, प्रेम-प्रसंग के चलते की खुदकुशी!इंदिरा पुण्यतिथि विशेष : देश की सबसे ताकतवर और पक्के इरादों वाली नेत्री, 2 हफ्ते में पाकिस्तान के किए 2 टुकड़े

RCB vs KXIP : आज पंजाब के किंग्स को बैंगलोर का रॉयल चैलेंज, होगी कांटे की टक्कर

Sameer VermaOctober 15, 20201min

RCB vs KXIP : आज पंजाब के किंग्स को बैंगलोर का रॉयल चैलेंज, होगी कांटे की टक्कर

KXIP vs RCB

 

शारजाह । आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भीड़ने वाली है. अब तक ऑलराउंड खेल दिखाने में नाकाम रही पंजाब की टीम के विस्फोटक क्रिस गेल के सहारे अपने अभियान को वापस पटरी पर लाने की पुरजोर कोशिश में है.

 

बराबर की टक्कर

 

शारजाह में यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक आज शाम 7.30 बजे से खेल जाएगा. बात करे टीमों के आपसी भिड़ंत की तो IPL में RCB और KXIP के बीच अब तक कुल 25 मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें बेंगलुरु ने 12 में, तो पंजाब ने 13 मैच में जीत हासिल की है.

 

पंजाब को हर हाल में जीत जरूरी

 

वहीं मौजूदा सीजन में KXIP ने अब तक कुछ करीबी मैच गंवाए हैं. उसने जो 7 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. इसके साथ ही प्ले ऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के लिए उसे अब हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

 

 

एकमात्र RCB को हराया

 

KXIP ने टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत RCB के खिलाफ ही हासिल की थी और वह गुरुवार को 24 सितंबर को खेले गए उस मैच की जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने तब से अपने खेल में काफी सुधार कर दिया है.

 

कैसा होगा विकेट?

 

शारजाह का विकेट हालांकि धीरे-धीरे धीमा पड़ता जा रहा है,मगर यहां का छोटा मैदान गेल सरीखे ‘सिक्सर किंग’ के लिए आदर्श साबित होगा. वैसे इस 41 साल बल्लेबाज के लिए पहली गेंद से ही हावी होना आसान नहीं होगा क्योंकि वह अभी तक टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं.

 

गेंदबाजी में सुधार की जरूरत

 

बात करे KXIP की तो कप्तान केएल राहुल 387 रन और उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल 337 रन के शानदार प्रदर्शन के बावजूद अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है. गेंदबाजी उसके लिए चिंता का विषय है क्योंकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर कोई भी गेंदबाज विशेषकर डेथ ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर पाया है. सही संतुलन तैयार करने के प्रयास में लगातार बदलाव भी KXIP की खराब स्थिति का कारण है.

 

फॉर्म में RCB के खिलाड़ी

 

किंग्स इलेवन को अब उस आरसीबी का सामना करना है जिसके प्रदर्शन में निरंतर सुधार होता जा रहा है. पिछले कई वर्षों में पहली बार लग रहा है कि वह गेंदबाजी की अपनी कमजोरी से उबर गई है. RCB ने पिछला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इसी मैदान पर खेला था और वह यहां की पिच की बदलती प्रकृति से वाकिफ है. KXIP ने यहां अपना आखिरी मैच 27 सितंबर को खेला था और तब विकेट बल्लेबाजी के लिए अधिक अनुकूल रहा.

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories