ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING: गुल्लू शराब लूटकांड में पुलिस को कड़ी मशक्कत के बाद मिली सफलता, 5 आरोपियों ने दी थी वारदात को अंजाम, 1 आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्याकॉलेजों में दाखिले की तारीख बढ़ी, राज्य शासन ने जारी किया आदेश, जानिए कब तक हो सकेंगे एडमिशनHBD Amit Shah : 56 साल के हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, PM मोदी, CM भूपेश समेत कई दिग्गजों ने दी बधाईMarwahi Upchunav : EVM में ऐसा कुछ होगा प्रत्याशियों का क्रम, तैयारियों में जुटा चुनाव आयोगअच्छी खबर : भारत खुद ही तय करेगा देश में सोने की कीमत, बुलियन एक्सचेंज शुरू करने की कवायद तेजबड़ी खबर : कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग में शामिल एक वॉलंटिअर की मौत, नहीं रोका जाएगा ट्रायलCM भूपेश आज से दो दिवसीय दौरे पर, दिल्ली में शीर्ष नेताओं से करेंगे मुलाकात, MP में चुनावी सभाBREAKING : पूर्व केबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता माधव सिंह का निधन, अस्पताल में ली आखिरी सांसINS Kavaratti : आज इंडियन नेवी के बेड़े में शामिल होगा INS “कवरत्ती”, रडार की पकड़ से होगा बाहरराशिफल : इन 5 राशियों को मुनाफा मिलने का योग, जानिए आज का दिन किस राशि के लिए शुभ और किसके लिए अशुभ

GOOD NEWS : दुनियाभर में कोरोना को हराने में सबसे आगे भारत, देखें कैसे जंग जीत रहा है देश

Hitesh dewanganOctober 14, 20201min

GOOD NEWS : दुनियाभर में कोरोना को हराने में सबसे आगे भारत, देखें कैसे जंग जीत रहा है देश

 

CORONA GOOD NEWS

 


 

नई दिल्ली : देश में ही नहीं पुरे विश्व में फैले कोरोना संक्रमण को लेकर भारत के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आया है। भारत में लगातार कोरोना राहत की खबर मिल रही है। वैश्विक महामारी कोविड-19 से प्रभावित दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस से अमेरिका के बाद भारत दूसरा सर्वाधिक प्रभावित देश है मगर सुकून की बात है कि यह प्रति दस लाख की आबादी पर कोरोना संक्रमण की चपेट में आने और इससे जान गंवाने वालों के औसत मामलों में प्रमुख राष्ट्रों से काफी पीछे है। यानी भारत में मिलने वाले कोरोना के नए मामलों और मौतों की रफ्तार अन्य देशों के मुकाबले काफी कम है। इतना ही नहीं, रिकवरी रेट के मामले में भारत दुनियाभर में सबसे आगे है।

 

केंद्रीय परिवार और स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार के इस पर जारी आंकड़ों के अनुसार, प्रति दस लाख की आबादी पर संक्रमण की जद में आने वालों की औसत संख्या 4794 है और मृतकों की संख्या 138 है। कोरोना संक्रमण से प्रति दस लाख की जनसंख्या पर सर्वाधिक प्रभावित ब्राजील में 23911 का औसत है और यहां इतनी आबादी पर वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या सबसे अधिक 706 है। गौरतलब है कि ब्राजील विश्व में इस वैश्विक महामारी से तीसरा सबसे अधिक प्रभावित है। भारत में यह संख्या क्रमश: 5199 और 79 है।

 

 

 

कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित विश्व महाशक्ति अमेरिका है। यहां प्रति दस लाख पर कोरोना पीड़ितों का औसत 23072 और मृतकों की संख्या 642 है। दक्षिण अफ्रीका में यह आंकड़ा क्रमश: 11675 और 631 तो फ्रांस में 1०838 तथा 498 है। रूस में क्रमश: 8992 और 300 है जबकि ब्रिटेन में 8893 और 156 है। भारत में कोरोना अपने ढलान पर है। बीते कुछ दिनों से नए मामलों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। मंगलवार को कोरोना वायरस के मामलों में बड़ी गिरावट देखने को मिली और यह आंकड़ा 55 हजार के करीब था। सोमवार को मिले नए मामलों से करीब 13 हजार कम। सितंबर में जिस तरह से कोरोना का पीक देखने को मिला था, अक्टूबर में यह काफी सुकून पहुंचाने वाला आंकड़ा है।

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories