ताज़ा ख़बर
BREAKING : प्रदेश में कोरोना के रिकवरी रेट में हो रहा तेजी से इजाफा, आज 1749 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान, देखें मेडिकल बुलेटिन3 जिलों के कलेक्टर सहित 10 IAS अफसरों का तबादला, विनीत नंदनवार को बनाया गया सुकमा कलेक्टर, आदेश जारीमिर्जापुर-2 से हटाया जाएगा सुरेंद्र मोहन पाठक की ये सीन, प्रोड्यूसर्स ने मांगी माफीBIG BREAKING : शिक्षाकर्मियों को बड़ी सौगात, 7,925 व्याख्याताओं के संविलियन आदेश जारी, CM भूपेश ने ट्वीट कर दी जानकारीधरमजीत और रमन की मुलाकात पर सियासी चर्चा, क्या JCCJ का BJP में हो जाएगा विलय? अमित जोगी के भाजपा समर्थन पर CM बघेल के बोल- वह पहले भी भाजपाई थे और अब भी भाजपाई हैंप्रोबेशनरी IAS से बोले PM मोदी, “दिमाग में कभी बाबू मत आने दीजिए, रूल और रोल का संतुलन जरूरी”Valmiki Jayanti : छत्तीसगढ़ से महर्षि वाल्मीकि का है गहरा नाता, लव-कुश का हुआ है जन्मकोरोना वैक्सीन के लिए राज्यों को निर्देश, समितियां बनाकर टीके के प्राथमिक लोगों की करें पहचानBREAKING : सुकमा में जवान ने खुद को मारी गोली, प्रेम-प्रसंग के चलते की खुदकुशी!इंदिरा पुण्यतिथि विशेष : देश की सबसे ताकतवर और पक्के इरादों वाली नेत्री, 2 हफ्ते में पाकिस्तान के किए 2 टुकड़े

कोरिया : कलेक्टर राठौर ने ली गूगल मीट के माध्यम से समय-सीमा की बैठक

Hitesh dewanganOctober 13, 20201min

कोरिया : कलेक्टर राठौर ने ली गूगल मीट के माध्यम से समय-सीमा की बैठक

 

 


 

कोरिया, सुरेश मिनोचा, 13 अक्टूबर 2020 : कलेक्टर एसएन राठौर ने आज गूगल मीट के माध्यम से समय-सीमा की बैठक ली। इस बैठक में सीईओ जिला पंचायत तूलिका प्रजापति सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी अपने कार्यालयों से जुड़े। बैठक में कलेक्टर राठौर ने विभागों के समय सीमा के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली एवं शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये।

 

बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता विजय मिंज के असामयिक निधन पर मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद कलेक्टर राठौर ने सभी अधिकारियों को अपने कार्यालयों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सुरक्षात्मक उपायों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव में शामिल बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क पहनने आदि उपायों का अवश्य पालन करें। आप स्वस्थ रहेंगे, तो परिवार भी सुरक्षित रहेगा। अपने कार्यालय के स्टाफ को भी एहतियात बरतने हेतु प्रोत्साहित करें।

 

बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जिले में चल रहे कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति के परिवार में किसी भी सदस्य को लक्षण दिखाई दे, तो तत्काल टेस्ट करायें। उन्होंने शासकीय कार्यालयों में इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने बताया कि इस कार्य हेतु बीसी सखी एवं एनआरएलएम के समूहों को भी जोड़ा जा रहा है जो सिम्प्टोमैटिक नागरिकों को टेस्ट हेतु प्रोत्साहित करेंगे।

 

 

 

 

इसके बाद बैठक में क्लेक्टर ने धार्मिक व पर्यटन स्थलों में ठोस एवं तरल अपशिश्ट प्रबंधन पर चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने विद्युत विभाग से खंभे शिफ्ट करने की जानकारी ली तथा जिले में विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये। संबंधित विभाग के अधिकारी ने बताया कि बहरासी में शीघ्र ही सब स्टेशन शुरू किया जायेगा। इसके साथ ही शिविर लगाकर कनेक्शन, बिल सुधार आदि शिकायतों का निराकरण भी किया जायेगा। इसी कलेक्टर राठौर ने अन्य विभागों से भी प्रगति की जानकारी ली।

 

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि ब्लाक स्तर पर हो रहे समय सीमा की बैठक में संबंधित जनपदों की समस्याओं का निराकरण करें। इसके लिए सभी जिला स्तरीय अधिकारी, एसडीएम व सीईओ जनपद आपसी समन्वय कर कार्यों की मानीटरिंग करें। इसी क्रम में कलेक्टर ने क्रेडा को सोलर लाइट के मेंटेनेंस, खाद्य विभाग को धान खरीदी, संग्रहण केंद्र का सत्यापन, महिला एवं बाल विकास विभाग को अपूर्ण आंगनबाडी केंद्रों के वेरिफिकेशन, समाज कल्याण विभाग को वृध्दाश्रम के लिए स्थल चिन्हांकन, उद्योग प्रबंधक को फूड पार्क, श्रम विभाग को श्रम पंजीयन, सिलाई मशीन वितरण आदि विशय पर विस्तारपूर्वक चर्चा कर संबंधितों को आवष्यक निर्देश दिये।

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories