ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 2,376 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान, 16 की मौत, देखें मेडिकल बुलेटिनकोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर : चीनी कोरोना वैक्सीन एकदम सुरक्षित, एंटीबॉडी बनाने में भी सक्षमBIG BREAKING : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुकेश अंबानी और अमिताभ बच्चन बनकर लाखों ठगने वालें पाकिस्तानी को दबोचा, 42 लाख नगदी के साथ 5 आरोपी गिरफ्तारकोरोना मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने में कारिया जिले ने रचा इतिहास, पूरे प्रदेश दूसरा रैंक परराजधानी में 10 लाख की चोरी : टूटी खिड़की देख सकते में आया परिवार, सोने-चांदी के जेवर समेत नकदी लेकर चोर फरारकंकली मंदिर नवयुवक दुर्गोत्सव समिति का 35वां सालभाजपा प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग आज, वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे सभी सदस्यMP में राजनीतिक भूचाल : कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी को कह दिया ‘आइटम’, विरोध में BJP साधेगी मौनToday In History : 50 साल पहले इंडियन एयरफोर्स में हुई थी मिग-21 की एंट्रीBREAKING : वन मंत्री के निर्देश पर त्वरित अमल: राजनांदगांव के सात तहसीलदार तथा नायब तहसीलदारों का तबादला

#Boycott_Tanishq : तनिष्क के इस विज्ञापन का इतना विरोध क्यों हो रहा है?

Mahendra Kumar SahuOctober 13, 20201min

#Boycott_Tanishq : तनिष्क के इस विज्ञापन का इतना विरोध क्यों हो रहा है?

#Boycott_Tanishq: Why is this advertisement of Tanishq so much opposed?

 

नई दिल्ली : TATA ग्रूप का मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क का एक विज्ञापन विवादों में घिर गया है. सोशल मीडिया में लोग इस विज्ञापन का जमकर विरोध कर रहे हैं. लोग इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने जैसा बता रहे हैं. विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने इसे अपने यू ट्यूब चैनल से हटा लिया है.

 

दरअसल, फेस्टिव सीजन करीब है. ऐसे में तनिष्क ने अपने प्रमोशन के लिए नया विज्ञापन जारी किया है. इस विज्ञापन का प्लॉट इंटरकास्ट मैरिज पर आधारित है. विज्ञापन में एक हिंदू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी दिखाई गई है. इसके बाद से ट्विटर पर तनिष्क को ट्रोल करना जारी है. ट्विटर पर #BoycottTanishq के साथ ज्वेलरी ब्रांड का विरोध किया जा रहा है.

क्या है इस विज्ञापन में?

 

तनिष्क के इस प्रमोशनल ऐड में एक हिंदू लड़की को मुस्लिम फैमिली की बहू के रूप में दिखाया गया है. हिंदू लड़की की मुस्लिम के घर में शादी हुई है और उसकी गोदभराई यानी बेबी शावर के फंक्शन को दिखाया गया है. इसमें हिंदू कल्चर को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम फैमिली सभी तरह के रस्मो-रिवाज हिंदू धर्म के हिसाब से करती है.

 

विज्ञापन के अंत में वह प्रेग्नेंट महिला अपनी सास से पूछती है, “मां ये रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं है न?” इस पर उसकी सास जवाब देती है, “पर बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न?” वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है.

 

विज्ञापन लव जिहाद को बढावा देने जैसा

 

सोशल मीडिया पर भी यह विज्ञापन बहस का मुद्दा बन गया है और लोग इसके बारे में कई तरह की बात कर रहे हैं. कोई इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बता रहा है तो कोई एंटी- हिंदू. लोगों का कहना है कि किसी भी धर्म या जाति के बिना कोई विज्ञापन तैयार क्यों नहीं किया जाता.

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories