ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING: गुल्लू शराब लूटकांड में पुलिस को कड़ी मशक्कत के बाद मिली सफलता, 5 आरोपियों ने दी थी वारदात को अंजाम, 1 आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्याकॉलेजों में दाखिले की तारीख बढ़ी, राज्य शासन ने जारी किया आदेश, जानिए कब तक हो सकेंगे एडमिशनHBD Amit Shah : 56 साल के हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, PM मोदी, CM भूपेश समेत कई दिग्गजों ने दी बधाईMarwahi Upchunav : EVM में ऐसा कुछ होगा प्रत्याशियों का क्रम, तैयारियों में जुटा चुनाव आयोगअच्छी खबर : भारत खुद ही तय करेगा देश में सोने की कीमत, बुलियन एक्सचेंज शुरू करने की कवायद तेजबड़ी खबर : कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग में शामिल एक वॉलंटिअर की मौत, नहीं रोका जाएगा ट्रायलCM भूपेश आज से दो दिवसीय दौरे पर, दिल्ली में शीर्ष नेताओं से करेंगे मुलाकात, MP में चुनावी सभाBREAKING : पूर्व केबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता माधव सिंह का निधन, अस्पताल में ली आखिरी सांसINS Kavaratti : आज इंडियन नेवी के बेड़े में शामिल होगा INS “कवरत्ती”, रडार की पकड़ से होगा बाहरराशिफल : इन 5 राशियों को मुनाफा मिलने का योग, जानिए आज का दिन किस राशि के लिए शुभ और किसके लिए अशुभ

MUMBAI POWER CUT : मायानगरी में बत्ती गुल, HC में इंटरनेट बंद, लोकल ट्रेनों के पहिए भी थमे

Sameer VermaOctober 12, 20202min

MUMBAI POWER CUT : मायानगरी में बत्ती गुल, HC में इंटरनेट बंद, लोकल ट्रेनों के पहिए भी थमे

Mumbai Power Outage


 

मुंबई : सोमवार सुबह करीब 10.05 बजे मायानगरी निवासी परेशान नजर आए. वजह रही मुंबई के कई इलाकों में बत्ती गुल. ग्रिड फेल हो जाने के कारण पूरे मुंबई रीजन यानी मुंबई, ठाणे, मुंबई, नवी मुंबई और पनवेल समेत कई इलाकों में लाइट गुल हो गई है.

 

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 10.05 बजे बिजली सप्लाई रुकी. इसकी वजह टाटा की बिजली सप्लाई न होना बताया गया है. बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि ग्रिड की खराबी के कारण शहर में बिजली की आपूर्ति बाधित है. अमिताभ बच्चन ने इस परेशानी में धैर्य रखने को कहा है.

 

 

मुंबई रीजन में बिजली आपूर्ति रुकने का सीधा असर लोकल ट्रेनों पर पड़ा. जानकारी के मुताबिक, 400 केवी की लाइन में खराबी आई है. इसकी वजह से एमआईडीसी, पालघर, दहानू इलाके में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से प्रभावित हुई है.

 

 

इस बीच, ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा है कि मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति को बहाल करने का काम किया जा रहा है. एक घंटे में बिजली आ जाएगी. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई ने एक ट्वीट में कहा कि वहां सामान्य रूप से काम हो रहा है.

 

 

मुंबई में इस समय करीब रोजाना 3000-3200 मेगावाट बिजली की खपत होती है. हालांकि, दिन और रात में खपत का रेशो अलग होता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड मुंबई उपनगरों में 27 लाख कंज्यूमर्स को बिजली देता है. इसमें करीब 21 लाख घरेलू उपभोक्ता है. वहीं, टाटा पावर मुंबई में लगभग 7 लाख उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करता है.

 

कंगना रनौत ने ली चुटकी

 

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories