ताज़ा ख़बर
BREAKING : एक साथ 32 माओवादियों ने खड़े किए हाथ, नक्सली हिंसा का रास्ता छोड़ अब मुख्यधारा से जुड़ेबड़ी खबर: संसदीय समिति के सामने पेश होने से अमेज़न के इनकार को CAIT ने बताया दुस्साहसBREAKING: राजधानी में रावण दहन पर देर रात विवाद,SDM के निर्देश पर BTI ग्राउंड पर बने रावण को पुलिस ने उखाड़ा, भारी बल तैनातरक्षामंत्री राजनाथ ने की शस्त्र पूजा, कहा- चीन हमारी जमीन का एक हिस्सा भी नहीं ले सकताराज्योत्सव के मौके पर 1 नवंबर को रायपुर आएंगे राहुल गांधी, CM भूपेश का न्योता स्वीकाराचैम्बर चुनाव : RADA के पदाधिकारी पारवानी के समर्थन में हुए एकजुट, कदम से कदम मिलाने का दिया नाराHappy Dussehra : आज और कल भी दशहरा, 26 को दशमी तो दशहरा 25 को कैसे.. जानें वजहBIG BREAKING: राजधानी में प्रेमी जोड़े ने बंटी-बबली बन विज्ञापन देने वालों को बनाया निशाना, खरीदार और वकील बन करते थे ठगीCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ़्तार, 2,325 मरीज़ हुए स्वस्थ, देखें मेडिकल बुलेटिनBIG BREAKING : साउंड संचालकों को बड़ी राहत, DJ और धुमाल लगाने जिला प्रशासन ​ने दी अनुमति

मंत्री रविंद्र चौबे बड़ा बयान, कहा -कृषि राज्य का विषय है, हमें इस पर कानून बनाने से कोई नहीं रोक सकता

Sanjay sahuOctober 12, 20201min

मंत्री रविंद्र चौबे बड़ा बयान, कहा -कृषि राज्य का विषय है, हमें इस पर कानून बनाने से कोई नहीं रोक सकता

choube minister

 


 

 

रायपुर। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कानून के प्रारूप बनाने वाली उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक के बड़ा बयान दिया है।  मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि केंद्र के कानून को कैसे लागू करना है ये बाद की बात है। हम छत्तीसगढ़ में कृषि का कानून बनाएंगे। हमें इस पर कानून बनाने से कोई नहीं रोक सकता है। इसके अलावा मजदूरों के लिए भी कानून बनाएंगे। 2500 रुपये किसानों को आगे भी धान का समर्थन मूल्य मिलेगा।

 

उन्होंने कहा कि अगले बैठक में ड्राफ्ट बनाकर कैसे लागू किया जा सकता है इसपर बात होगी। जरूरत पड़ी तो सत्र बुलाएंगे और विंटर सेशन से पहले कानून बनाएंगे। केंद्र स्तर पर जो कानून बने हैं उसे लागू करना केंद्र का काम है, हम अपना कानून लाएंगे। बैठक में विस्तृत चर्चा हुई है।  बता दें कि बैठक में कमेटी के सदस्य मंत्री रविंद्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम शामिल हुए।

 

 

 

किसानों को मिलता रहेगा धान का 25 सौ रुपए

नए कानून और धान खरीदी को लेकर मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार ने नये कृषि कानून लागू कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों का हित प्रभावित नहीं होने देने का निर्णय लिया है। छत्तीसगढ़ के किसानों को 2500 रूपए कीमत मिलता रहेगा। केंद्र सरकार के कानून से कालाबाजारी जमाखोरी बढ़ेगी। किसान अपने ही खेत में मजदूर बन जाएंगे। इन कानूनों से हित संरक्षण के लिए छत्तीसगढ़ में कानून बनाया जाएगा।

बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर किया पलटवार

पीएल पुनिया पर दिए बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर रविन्द्र चौबे ने पलटवार किया। चौबे ने कहा कि भाजपा ये कबूल करती है क्या कि एक किसी नेता को कोरोना हो जाने पर सबको हो जाएगा। अमित शाह को भी तो कोरोना हुआ है।

छत्तीसगढ़ पीएम मोदी के एजेंडे में नहीं

वहीं स्वामित्व योजना में छत्तीसगढ़ के नहीं शामिल होने पर चौबे ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पीएम मोदी के एजेंडे में शामिल नहीं हैं। बीजेपी के सांसद और बयान वीर नेताओं को इस बारे में सोचना चाहिए।

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories