ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, आज मिले में 10 हजार से ज्यादा नए मरीज, 82 लोगों ने तोड़ा दमBIG BREAKING : गरियाबंद में लगा 10 दिनों का लॉकडाउन, इन जिलों में भी कुछ देर में जारी होगा आदेशBIG BREAKING : बिलासपुर में 8 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, आवश्क सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें रहेंगी बंदBIG BREAKING: RSS का पूर्व प्रचारक निकला हवस का पुजारी, 13 साल के बच्चे से कराता था ये कामCG BREAKING : अब इस जिले में लॉकडाउन लगाने की तैयारी, कुछ देर में जारी होगा आदेशBREAKING : प्रदेश में जल्द लग सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन, आज की बैठक में सीएम लेंगे फैसलाIPL 2021: ऋषभ पंत ने धोनी को भी छोड़ा पिछे, कप्तानी के सफर का किया आगाजCORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकार्ड, आज मिले 14 हजार से ज्यादा नए मरीज, 97 लोगों ने तोड़ा दमइस कंपनी ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, 398 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब इतने दिनों तक उठा सकते है लाभछत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने अब तक 850 करोड़ आवंटित, सीएम बघेल ने कहा- नहीं होने देंगे संसाधनों की कमी

पीएम समर्थक हेमलाल साहू ने उप वन मण्डल अधिकारी को लिखा पत्र, गेंदलाल साहू व तिरीथ राम साहू का दैनिक भुगतान करने की मांग, ये भी लगाया आरोप

Sanjay sahuOctober 9, 20201min
WhatsApp Image 2020-10-04 at 2.38.49 PM (1)

 

 

रायपुर। पीएम समर्थक हेमलाल साहू ने उप वन मण्डल अधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने गेंदलाल साहू व तिरीथ राम साहू का दैनिक भुगतान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि गेंदलाल साहू वन सुरक्षा श्रमिक 2006-07 से वन सुरक्षा श्रमिक के रूप में कार्यरत है जिनका अगस्त – सितंबर का दैनिक भुगतान नहीं किया गया है। इनके द्वारा सम्पूर्ण पौधारोपण क्षेत्र नेचुरल जंगल को बचाये रखे हुए है।

-डोमा नेचुरल जंगल को बचाए रखने में अहम भूमिका

उप वनमंडल अधिकारी जी आपके द्वारा मुझे यह जानकारी दिया जाता है वन परिक्षेत्र अधिकारी नया रायपुर के इनके वाउचर बनवा लेने से मुझे कोई परेशान नहीं है। जब वन परिक्षेत्र अधिकारी अटल नगर एवं वनमंडल अधिकारी रायपुर द्वारा वाउचर बनाया गया है । जिनको आपके द्वारा भुगतान किये जाने के लिए व्यय शाखा में नहीं भेजा गया है। जबकि उप वनमंडल अधिकारी जी हमारे प्रयास से ही डोमा नेचुरल जंगल बचाकर 25 वर्ष से रखे हुये है जिसमें हमारे 2 लाख निजी राशि खर्च हो चुके हैं।

-इन लोगों का बनाया गया वाउचर

पीएम समर्थक हेमलाल साहू ने इनके बाद भी हमें काफी खुशी होती है कि समुचित जंगल को बचाये रखे हैं । मेरे ही प्रयास से आज को स्थिति में केम्या मद से करोड़ 48 लाख राशि आबंटन हुई है यह भी मेरे ही प्रयास से हुआ है ।पीएम समर्थक हेमलाल साहू का आरोप है कि जवईबांधश पौधारोपण क्षेत्र 15 हे . आज तक सम्पूर्ण क्षेत्र को हमने ही मेहनत कर बचाये रखे है राशि 41 लाख लेकिन उस राशि का पूरी तरह से भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गई है इसके बाद भी हम किसी प्रकार कि शिकायत नहीं करते हैं आज भी आप लोगों के द्वारा सिग्नेचर का वाउचर बनाया गया है । जिसमें 15-20 लोग वनमंडल में कोई भी कार्य नहीं करते है।

-हेमलाल साहू ने पर्यावरण बचाने किया बेहतर प्रयास

इनके बाद भी वाउचर बनाया गया है । हेमलाल साहू ने कहा कि हमारे प्रयास से उनका पौधारोपण क्षेत्र 10 हे . इनको भी बचाये हमने रखे हुए हैं आज की स्थिति में इनके विकास कार्य के लिए केम्पा मद से 80 लाख राशि आबंटन हुआ है । इसी प्रकार हरियर छ.ग. योजना के तहत वर्ष 2019 में 8 करोड़ 95 लाख से हमारे प्रयास से स्वीकृत हुई है। आपके द्वारा वृक्षारोपण को क्षति पहुंचाने वाले वन्य प्राणी को क्षति पहुंचाने वाले डिगेश साहू बालीराम । साहू , राजाराम साहू , तुलाराम साहू इन लोग के द्वारा हमेशा डोमा पौधारोपण क्षेत्र को काफी नुकसान पहुंचाया गया है । मैंने इस संबंध में आपको पत्र दिया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई है दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि जिनके द्वारा सम्पूर्ण पौधारोपण क्षेत्र को बचाये रखे हैं इनका ही भुगतान नहीं किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है हम किसी की वेतन से इनका भुगतान किया जाना नहीं मांगते हैं।

हेमलाल साहू का कहना है कि शासन द्वारा एवं आम जनता के द्वारा आबंटन राशि से इनका भुगतान किया जाना है । उप वनमंडल अधिकारी जी आपके द्वारा दुश्मन समझते हैं तो भी हमें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हैं हम कभी भी किसी को शिकायत नहीं करना चाहते। परन्तु यह तो स्पष्ट बात है मैं माननीय प्रधानमंत्री जी भारत सरकार नई दिल्ली के समर्थन में कार्य करता हूं इससे यह प्रतीत होता है कि कुछ लोगों द्वारा कुछ लोग मुझे कमजोर करने के लिए आपको जानकारी दिये जाने पर इस प्रकार की दैनिक भुगतान नहीं किये जाने वाला बिल वाउचर की कॉपी आपके पास है। हेमलाल साहू ने कहा कि आपसे निवेदन है कि इनके छोटे – छोटे बाल बच्चे हैं इसलिए इनका भुगतान किये जाने वाले बिल वाउचर की राशि व्यय शाखा में दिये जाने की मांग की है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories