ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : JEE Mains का रिजल्ट जारी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी, देखें रिजल्टRishabh Pant ने शिखर धवन के सिर पर मारी गेंद, तो रोहित शर्मा ने किया कुछ ऐसा, जानकर आप भी रह जाएंगे दंगRAIPUR BREAKING: स्टेडियम में चलते मैच पर सट्टा खिलाने की सूचना पर 6 युवकों को पुलिस ने पकड़ाबड़ी खबर : राज्य सरकार ने अजय अग्रवाल को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेशविराट कोहली ने बेटी वामिका के साथ पत्नी को अनोखे अंदाज़ में दिया महिला दिवस पर ये खास मैसेज…करीना कपूर ने शेयर की बेटे की पहली तस्वीर, कैप्शन से जीत लिया दिलBREAKING: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल मिले कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में कोरोना संदिग्धों की जांच का आंकड़ा 50 लाख के करीब पहुंचाबड़ी खबर : DPI ने DEO की रिपोर्ट पर प्राचार्य को सस्पेंड करने का दिया निर्देश, निरिक्षण के दौरान उजागर हुई थी कई खामियांगाड़ी से उतरते ही इस मशहूर एक्ट्रेस ने सड़क पर किया जोरदार डांस, Video हुआ वायरलशादी के बाद सुहागरात पर भारतीय कपल्स सबसे पहले करते है ये काम, जानकर आपको भी होगी हैरानी

कोरिया : कोरोना जागरूकता रथ और चलित कोरोना जांच केंद्र एम्बुलेंस को कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी

Sameer VermaOctober 9, 20201min
WhatsApp Image 2020-10-09 at 7.40.00 PM

 

कोरिया : कलेक्टर एसएन राठौर और पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह ने शुक्रवार को कोरोना जागरूकता रथ सह चलित कोरोना जाँच केंद्र एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामेश्वर शर्मा भी उपस्थित रहे। कलेक्टर ने इस अवसर पर सभी लोगों से कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे में सहयोग करने एवं सुरक्षात्मक उपायों को अपनाने की अपील की।

 

 

चलित कोरोना जांच केंद्र

 

यह एम्बुलेंस सुदूर क्षेत्रों में जाएगी जहां लाउडस्पीकर के जरिए मुनादी कराकर लोगों को टेस्ट कराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। ऐसे व्यक्ति जिनमें कोरोना के लक्षण परिलक्षित हो रहे हों, वे अपना टेस्ट करा सकते हैं। इस एम्बुलेंस में कोरोना की जांच की सुविधा उपलब्ध रहेगी। जहां एंटीजन किट के जरिए टेस्टिंग की जाएगी। जांच कराने वाला व्यक्ति पॉजिटिव पाए जाने पर उस क्षेत्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ता को सूचित किया जाएगा। इसके बाद दवा उपलब्ध कराते हुए होम आइसोलेशन अथवा कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करने की प्रक्रिया की जाएगी। यदि व्यक्ति एंटीजन किट से नेगेटिव पाया जाता है, लेकिन लक्षण दृष्टिगत है, ऐसे में व्यक्ति की ट्रू नाट या आरटीपीसीआर जांच की जाएगी।

 

एम्बुलेंस में लगे पोस्टर और लाउडस्पीकर

 

इस वाहन में कोरोना सम्बन्धी जागरूकता के लिए पोस्टर लगे हुए हैं। वाहन में लाउडस्पीकर भी लगाया गया है जिससे क्षेत्र में कोरोना से बचाव के संबंध में उपायों की जानकारी दी जायेगी। इस एम्बुलेंस में लगे पोस्टर के माध्यम से सही तरीके से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग एवं बार-बार हाथ धोने की जानकारी मिलेगी, साथ ही कोरोना के लक्षण दिखने पर हेल्पलाइन नंबर 104 एवं 07836-232800 भी अंकित किया गया है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories