ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 2,046 नए कोरोना मरीजों की पहचान, 2,017 मरीज़ हुए स्वस्थ, देखें मेडिकल बुलेटिनRAIPUR CRIME: बैंक में बंधक भूमि भवन को कर दिया विक्रय, दो सगे भाइयों के खिलाफ 24 लाख की धोखाधड़ी का अपराध दर्जगोबर विक्रय से प्राप्त रूपये से किसान शिवनारायण ने खरीदे 2 और मवेशी, राज्य सरकार को इस योजना के लिए दिया धन्यवादबड़ी खबर : फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड आंखी दास ने कंपनी छोड़ी, पक्षपात के लगे थे आरोपBREAKING : दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के ठीकानों में NCB की दबिश, ड्रग्स मिलने के बाद भेजा समनबड़ी खबर: राजधानी में चाकूबाजी में घायल युवक इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने थाना पहुंच किया हंगामाबड़ी खबर : पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के बेटे की गुंडागर्दी : सरेराह 11 लोगों को कुचला, एक मासूम की मौत, चक्काजामBREAKING : अब रायपुर और दुर्ग स्टेशन से किसान रेल की सुविधा, फल व सब्जी के भाड़े में मिलेगी 50 प्रतिशत की छूटBREAKING: पूर्व पार्षद ने भाजपा अध्यक्ष सुंदरानी के खिलाफ की टिप्पणी, आक्रोशित भाजपाई पहुंचे थानेCRIME : चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में 2 और FIR, NCRB से मिली जांच रिपोर्ट के बाद रायपुर पुलिस ने दर्ज किया मामला

BREAKING : CGPSC की मेंस परीक्षा पर HC ने लगाई रोक, ये है वजह

Sameer VermaOctober 8, 20201min

BREAKING : CGPSC की मेंस परीक्षा पर HC ने लगाई रोक, ये है वजह

WhatsApp Image 2020-10-08 at 6.21.29 PM

 

बिलासपुर : 18 अक्टूबर से निर्धारित CGPSC की मेंस परीक्षा पर हाईकोर्ट ने रोक दिया है. कोर्ट के अगले आदेश तक परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. दरअसल PSC -2019 की प्री परीक्षा में 8 सवालों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी. याचिका में कहा गया था कि PSC ने मॉडल आंसर में जो उत्तर दिये थे, उसे संशोधित मॉडल आंसर में गलत बताया गया था. मेंस परीक्षा के लिए आज से ही PSC की वेबसाइट के जरिये एडमिट कार्ड जारी होने शुरू हुए थे.

 

 

इस मामले में अभ्यर्थियों ने याचिका दायर की थी, जिसकी जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच में आज सुनवाई हुई, जिसके बाद मेंस परीक्षा को फिलहाल रोकने का निर्देश जारी किया गया है. आपको बता दें कि प्रदेश भर के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में 9 फरवरी 2020 को सीजीपीएससी की प्री आयोजित की गयी थी. पीएससी 2019 की प्रारंभिक परीक्षा में एक लाख 9 हजार 360 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिनमें से सिर्फ 3,617 का ही चयन मुख्य परीक्षा के लिए हुआ था.

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग ने 2019 में 242 पदों के लिए ही विज्ञापन जारी किया था. राज्य लोक सेवा आयोग (CGPSC) के वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक फरवरी में हुई इस परीक्षा के नतीजे अप्रैल के दूसरे हफ्ते में आने थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से परिणाम समय पर जारी नहीं हो सका.

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories