ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 2,491 नए मरीजों की पुष्टि, 6 की मौत, देखें मेडिकल बुलेटिनकांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी राज्योत्सव में हो सकते है शामिल, CM बघेल ने दिया न्यौताबड़ी खबर: लंबे समय बाद PCCF राकेश चतुर्वेदी का प्रमोशन, 5 IFS सीसीएफ से एडिशनल पीसीसीएफ के बदले पदभार, आदेश जारीबिहार के बाद अब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान कहा- प्रदेश के लोगो को मुफ्त में लगवाएंगें कोरोना वैक्सीनRAIPUR CRIME: INSTAGRAM पर युवती की फेक प्रोफाइल बना कपड़ा व्यापारी को मिलने बुलाया, फिर किडनैप कर ले गए आरोपी, 40 लाख की फिरौती मांगने वाले 3 आरोपियों को 8 घंटों के भीतर पुलिस ने धरदबोचाबिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी कोरोना की चपेट में, खुद ट्वीट कर दी जानकारीCRIME : हत्या मामले में बड़ा खुलासा, शराब पीने को लेकर हुए मामूली विवाद के चलते कर दी हत्या, दोस्त ही निकला हत्याराBIG BREAKING : राजधानी में देर रात युवक का अपहरण, 30 लाख कि मांगी फिरौती, चंद घंटों में 3 आरोपी गिरफ्तारछत्तीसगढ़ में प्याज की उपलब्धता और कालाबाजारी को रोकने सरकार सख्त, सभी जिला कलेक्टरों को दिए निर्देशBIG BREAKING: गुल्लू शराब लूटकांड में पुलिस को कड़ी मशक्कत के बाद मिली सफलता, 5 आरोपियों ने दी थी वारदात को अंजाम, 1 आरोपी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बैंक लोन मामला: अनिल अंबानी ने अपनी संपत्ति को लेकर किया बड़ा खुलासा

Sanjay sahuSeptember 26, 20201min

बैंक लोन मामला: अनिल अंबानी ने अपनी संपत्ति को लेकर किया बड़ा खुलासा

Bank loan case: Anil Ambani made a big disclosure about his property

मुंबईः बैंक लोन मामले में कर्ज में डूबे अनिल अंबानी ने 3 चीनी बैंकों से लोन मामले में ब्रिटेन की एक अदालत में  अपनी संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा किया है. शुक्रवार को ब्रिटेन की एक अदालत में अनिल अंबानी ने कहा कि उनके पास कोई ज्यादा संपत्ति नहीं है. उनका खर्च कम है, जो कि परिवारवाले संभालते हैं. उनके पास आमदनी का कोई दूसरा जरिया भी नहीं है. वो एक साधारण जीवन जी रहे हैं और वो सिर्फ एक कार इस्तेमाल करते हैं.

 

क्या है पूरा मामला

फरवरी 2012 में रिलायंस कॉम ने तीन चीनी बैंकों से $700 मिलियन से ज्यादा का लोन लिया, जिसकी पर्सनल गारंटी अनिल अंबानी की थी. वर्तमान में रिलायंस कॉम कंपनी का दिवालिया निकल चुका है. वहीं बैंक ने कंपनी के खिलाफ मुकदमा दाखिल कर दिया है जिससे ब्याज के सांथ रकम वसूलने की बात की गई है. इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना लिमिटेड (मुंबई ब्रांच), चाइना डेवलपमेंट बैंक और एक्जिम बैंक ऑफ चाइना ने रिलायंस कॉम को लोन दिया था.

 

लंदन हाई कोर्ट की जज Nigel ने 22 मई 2020 को अनिल अंबानी के खिलाफ फैसला सुनाते हुए कहा था कि 12 जून तक तीन चीनी बैंकों को $7.17 मिलियन का भुगतान किया जाए. लेकिन निश्चित समय पर भुगतान ना करने पर बैंकों ने संपत्ति घोषित करने की मांग की गई थी.   जिसके बाद 29 जून को अदालत के अनुसार अनिल अंबानी को दुनिया में फैली संपत्तियों को घोषित करने का आदेश दिया था. साथ ही यह भी बताने को कहा गया कि उन संपत्तियों के हेस्सेदार वो स्वंय है या फिर  संयुक्त हकदार है.

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories