ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 2,046 नए कोरोना मरीजों की पहचान, 2,017 मरीज़ हुए स्वस्थ, देखें मेडिकल बुलेटिनRAIPUR CRIME: बैंक में बंधक भूमि भवन को कर दिया विक्रय, दो सगे भाइयों के खिलाफ 24 लाख की धोखाधड़ी का अपराध दर्जगोबर विक्रय से प्राप्त रूपये से किसान शिवनारायण ने खरीदे 2 और मवेशी, राज्य सरकार को इस योजना के लिए दिया धन्यवादबड़ी खबर : फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड आंखी दास ने कंपनी छोड़ी, पक्षपात के लगे थे आरोपBREAKING : दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के ठीकानों में NCB की दबिश, ड्रग्स मिलने के बाद भेजा समनबड़ी खबर: राजधानी में चाकूबाजी में घायल युवक इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने थाना पहुंच किया हंगामाबड़ी खबर : पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के बेटे की गुंडागर्दी : सरेराह 11 लोगों को कुचला, एक मासूम की मौत, चक्काजामBREAKING : अब रायपुर और दुर्ग स्टेशन से किसान रेल की सुविधा, फल व सब्जी के भाड़े में मिलेगी 50 प्रतिशत की छूटBREAKING: पूर्व पार्षद ने भाजपा अध्यक्ष सुंदरानी के खिलाफ की टिप्पणी, आक्रोशित भाजपाई पहुंचे थानेCRIME : चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में 2 और FIR, NCRB से मिली जांच रिपोर्ट के बाद रायपुर पुलिस ने दर्ज किया मामला

प्रमुख सचिव शुक्ला ने मोहल्ला क्लास का किया निरीक्षण, पढ़ई तुंहर दुआर के क्रियान्वयन का लिया जायजा

Hitesh dewanganSeptember 25, 20201min

प्रमुख सचिव शुक्ला ने मोहल्ला क्लास का किया निरीक्षण, पढ़ई तुंहर दुआर के क्रियान्वयन का लिया जायजा

 

 


 

रायपुर : स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने सुकमा जिले के स्कूलों और यहां संचालित पढ़ई तुंहर दुआर कार्यक्रम के क्रियान्वयन का जायजा लिया। उन्होंने जिले के विभिन्न ग्रामों में संचालित मोहल्ला क्लास के साथ ही उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल पावारास का निरीक्षण भी किया। अपने एक दिवसीय सुकमा प्रवास में शुक्ला ने ग्राम कोर्रा, दुरमापारा, जामपारा, गोलागुड़ा, सोढ़ीपारा आदि में संचालित किए जा रहे मोहल्ला क्लास का निरीक्षण कर शिक्षक एवं शिक्षिकाओं तथा स्कूली छात्र-छात्राओं से बातचीत कर पढ़ाई तुहंर दुआर कार्यक्रम का जायज़ा लिया। मोहल्ला कक्षा गोलागुड़ा की शिक्षिका जयमाला राम द्वारा तिल्ली व गोटी से गणित पढ़ाने की विधि की प्रशंसा की।

 

उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल की तारीफ

 

 

आलोक शुक्ला ने उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल पावारास का निरीक्षण करते हुए स्कूल भवन की प्रशंसा की। अंग्रेजी माध्यम स्कूल की दीवारों पर की गई चित्रकारी एवं कलाकृतियों की प्रशंसा करते हुए शुक्ला ने कहा कि बच्चों के बहुमुखी विकास के लिए किताबी शिक्षा के साथ ही कला संस्कृति एवं खेल से जुड़ी शिक्षा देना आवश्यक है। उन्होंने कलेक्टर चन्दन कुमार से चर्चा करते हुए पुस्तकालय में छात्रों के लिए सभी प्रकार के पुस्तकें उपलब्ध कराने और लैब में प्रायोगिक अध्ययन के लिए आवश्यक तैयारियों के संबंध में दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर सुकमा जिला कलेक्टर चन्दन कुमार, संभागीय संयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा विभाग ए.एल राठिया, जिला शिक्षा अधिकारी जे.के.प्रसाद, राजीव गांधी शिक्षा मिशन समन्वयक एस.एस.चैहान एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी, शिक्षक गण उपस्थित थे।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories