ताज़ा ख़बर
BREAKING: कांग्रेस नेता ने जहर खाकर किया आत्महत्या का प्रयास, गंभीर हालत में आईसीयू में भर्तीबड़ी खबर : बीजेपी सांसद का विवादित बयान आया सामने, इस एक्ट्रेस को बताया सेक्स वर्करBREAKING : पूर्व सीएम अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी का दायां हाथ फ्रैक्चर, अमित जोगी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारीBREAKING : नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया 10 किलो शक्तिशाली बमBREAKING : छत्तीसगढ़ी गाना “दबा बल्लू” पर अश्लीलता के आरोप, गाने और बजाने वालेें पर पांच हजार से अधिक जुर्मानासीएम भूपेश की अध्यक्षता में आज सर्किट हाउस में यूनिफाइड कमांड की बैठक, गृहमंत्री समेत DGP, CRPF डीजी होंगे शामिलकेंद्र सरकार ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन, सिनेमाघरों में 50% से ज्यादा दर्शकों को मिली अनुमति, सबके लिए खुलेंगे स्विमिंग पूलCM भूपेश की पहल: अब बिलासपुर में लैंड कर सकेंगे 72 सीटर विमान, सिविल एविएशन विभाग ने जारी किया 3 सी लायसेंसBIG BREAKING : सरकारी सेवा में आये इन कर्मचारियों को नहीं मिलेगा पेंशन का लाभ, राज्य सरकार ने पेंशन स्कीम को किया बंदखुले में नहाकर राखी सावंत ने क्रॉस की सारी हदें, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

TALENTED INDIANS : एक साथ दोनों हाथों से 1 मिनट में लिख दिए इतने शब्द.. 16 साल की बच्ची ने बना डाला वर्ल्ड रिकार्ड

Sameer VermaSeptember 15, 20201min
Aadi Swaroopa TCP24 NEWS

 

मंगलुरु : 16 साल की आदि स्वरूपा ने एक मिनट में एक साथ दोनों हाथों से सबसे ज्यादा शब्द लिखने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. आदि स्वरूपा ने 1 मिनट में एक साथ 40 शब्द लिखकर ‘EXCLUSIVE WORLD RECORD’ का खिताब जीता है. आदि ने बताया, “मैंने दोनों हाथों से एक मिनट में एक साथ 40 शब्द लिखकर रिकॉर्ड बनाया है. काफी प्रेक्टिस के बाद अब मैं एक मिनट में 50 शब्द लिख सकती हूं.”

 

अलग-अलग स्टाइल में भी लिख सकती है

 

आदि स्वरूपा के पास केवल दोनों हाथ से लिखने का हुनर ही नहीं, बल्कि दोनों हाथों से 10 अलग-अलग स्टाइल में लिख सकती हैं. आदि ने बताया, “मैं 10 अलग-अलग स्टाइल में लिख सकती हूं- यूनिडायरेक्शनल, ओपोसिट डायरेक्शन, राइट हैंड स्पीड, लेफ्ट हैंड स्पीड, रिवर्स रनिंग, मिरर इमेज, हेटेरो टॉपिक, हेटेरो लिंगुइस्टिक, एक्सचेंज, डांसिंग और ब्लाइंड फोल्ड में भी दोनों हाथों का उपयोग करके लिख सकती हूं.”

 

रोजाना लिखती है 30 पेज

 

आदि IAS अधिकारी बनना चाहती हैं और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम भी दर्ज कराना चाहती हैं. आदि ने करीब ढाई साल की उम्र से ही दोनों हाथ से लिखने की प्रेक्टिस शुरू कर दी थी. वह रोजाना 30 पेज लिखती थी. लगातार प्रेक्टिस की वजह से आदि का दिमाग बाएं और दाएं दोनों हाथ से लिखने की ओर काम करने लगा. हालांकि वह कभी रेगुलर स्कूल नहीं गईं. अभी लॉकडाउन के दौरान आदि ने 10 अलग-अलग स्टाइल से लिखने की प्रेक्टिस घर पर ही की. इसके अलावा, आदि साहित्य, संगीत, चित्रकला, मिमिक्री, बीट-बॉक्स और रूबिक क्यूब में भी रूचि रखती है.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories