ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज 2,046 नए कोरोना मरीजों की पहचान, 2,017 मरीज़ हुए स्वस्थ, देखें मेडिकल बुलेटिनRAIPUR CRIME: बैंक में बंधक भूमि भवन को कर दिया विक्रय, दो सगे भाइयों के खिलाफ 24 लाख की धोखाधड़ी का अपराध दर्जगोबर विक्रय से प्राप्त रूपये से किसान शिवनारायण ने खरीदे 2 और मवेशी, राज्य सरकार को इस योजना के लिए दिया धन्यवादबड़ी खबर : फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड आंखी दास ने कंपनी छोड़ी, पक्षपात के लगे थे आरोपBREAKING : दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के ठीकानों में NCB की दबिश, ड्रग्स मिलने के बाद भेजा समनबड़ी खबर: राजधानी में चाकूबाजी में घायल युवक इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने थाना पहुंच किया हंगामाबड़ी खबर : पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के बेटे की गुंडागर्दी : सरेराह 11 लोगों को कुचला, एक मासूम की मौत, चक्काजामBREAKING : अब रायपुर और दुर्ग स्टेशन से किसान रेल की सुविधा, फल व सब्जी के भाड़े में मिलेगी 50 प्रतिशत की छूटBREAKING: पूर्व पार्षद ने भाजपा अध्यक्ष सुंदरानी के खिलाफ की टिप्पणी, आक्रोशित भाजपाई पहुंचे थानेCRIME : चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में 2 और FIR, NCRB से मिली जांच रिपोर्ट के बाद रायपुर पुलिस ने दर्ज किया मामला

NEET EXAM 2020 : परीक्षा से एक दिन पहले छात्रा ने दी जान, मेडिकल कॉलेज में एडमिशन को लेकर थी परेशान, सुसाइड नोट में बताई ये वजह

Ankit bisenSeptember 12, 20201min

NEET EXAM 2020 : परीक्षा से एक दिन पहले छात्रा ने दी जान, मेडिकल कॉलेज में एडमिशन को लेकर थी परेशान, सुसाइड नोट में बताई ये वजह

 

 

 

मदुरै : नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट की परीक्षा से ठीक एक दिन पहले 19 वर्षीय ज्‍योति श्री दुर्गा ने आज सुबह मदुरै में आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने बताया की ज्‍योति श्री NEET परीक्षा की तैयारी के लिए पहले कोचिंग क्लासेस करती थी और मेडिकल कॉलेज में एडमिशन को लेकर काफी दिनों से परेशान थी. दरअसल ज्‍योति ने इससे पहले भी NEET परीक्षा दी थी, लेकिन उसमें उनका चयन नहीं हो सका था.

 

बता दे की ज्‍योति श्री ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि मैंने अच्‍छी तरह पढ़ाई की है, लेकिन मुझे डर है, अगर किसी मेडिकल कॉलेज में मेरा सेलेक्‍शन नहीं हो पाया तो सभी को निराशा होगी. आगे, पत्र में अपनी चाची को संबोधित करते हुए, दुर्गा ने कहा कि अगर वह मेडिकल कॉलेज में सीट पाने में विफल रहती है, तो उनकी सारी (परिवार की) मेहनत बेकार चली जाएगी.

 

उसने अपने परिवार के लिए ऑडियो भी रिकॉर्ड किया और अपने जीवन को समाप्त करने के चरम कदम उठाने के लिए उनसे माफी मांगी. तमिलनाडु के विपक्षी नेता एमके स्टालिन ने ज्‍योति श्री की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए छात्रों को सलाह दी कि आत्महत्या कोई समाधान नहीं है.

 

स्‍टालिन ने कहा कि साल 2017 में अनीता से लेकर साल 2020 में ज्‍योति श्री तक छात्रों में NEET परीक्षा को लेकर डर बैठा हुआ है. पिछले दो दिनों के दौरान राज्‍य में इस तरह की यह दूसरी मौत है. गुरुवार को 19 साल के वी. विगनेश ने आत्‍महत्‍या कर ली. विगनेश ने इससे पहले NEET की परीक्षा दो बार दी थी.

तमिलनाडु में सभी राजनीतिक पार्ट‍ियों ने केंद्र से NEET परीक्षा आयोजित नहीं कराने की मांग की थी. राज्‍य में हेल्‍थ हेल्‍पलाइन भी चलाई जा रही है. किसी भी छात्र के मन में यदि ऐसा कोई विचार आए तो वह 104 या 044-24640050 पर संपर्क कर सकते हैं.

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories