ताज़ा ख़बर
BREAKING : एक साथ 32 माओवादियों ने खड़े किए हाथ, नक्सली हिंसा का रास्ता छोड़ अब मुख्यधारा से जुड़ेबड़ी खबर: संसदीय समिति के सामने पेश होने से अमेज़न के इनकार को CAIT ने बताया दुस्साहसBREAKING: राजधानी में रावण दहन पर देर रात विवाद,SDM के निर्देश पर BTI ग्राउंड पर बने रावण को पुलिस ने उखाड़ा, भारी बल तैनातरक्षामंत्री राजनाथ ने की शस्त्र पूजा, कहा- चीन हमारी जमीन का एक हिस्सा भी नहीं ले सकताराज्योत्सव के मौके पर 1 नवंबर को रायपुर आएंगे राहुल गांधी, CM भूपेश का न्योता स्वीकाराचैम्बर चुनाव : RADA के पदाधिकारी पारवानी के समर्थन में हुए एकजुट, कदम से कदम मिलाने का दिया नाराHappy Dussehra : आज और कल भी दशहरा, 26 को दशमी तो दशहरा 25 को कैसे.. जानें वजहBIG BREAKING: राजधानी में प्रेमी जोड़े ने बंटी-बबली बन विज्ञापन देने वालों को बनाया निशाना, खरीदार और वकील बन करते थे ठगीCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ़्तार, 2,325 मरीज़ हुए स्वस्थ, देखें मेडिकल बुलेटिनBIG BREAKING : साउंड संचालकों को बड़ी राहत, DJ और धुमाल लगाने जिला प्रशासन ​ने दी अनुमति

BREAKING: पं. रविशंकर विश्वविद्यालय ने जारी की गाइडलाइन्स, घर बैठे छात्र देंगे परीक्षा

Hitesh dewanganSeptember 11, 20201min

BREAKING: पं. रविशंकर विश्वविद्यालय ने जारी की गाइडलाइन्स, घर बैठे छात्र देंगे परीक्षा


 

रायपुर, कुणाल राठी, 11 सितंबर 2020 : पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने फर्स्ट, सेकंड तथा फाइनल ईयर स्टूडेंट के लिए परीक्षाओं की घोषणा कर दी है।

 

आपको बता दें कि परीक्षा 25 सितंबर से शुरू होगी, वहीं परीक्षा का समय दोपहर 11 से 2 के बीच का है जिसके 2 घंटे के पश्चात ही छात्रों को अपने परीक्षा केंद्र जाकर उत्तर पुस्तिका को जमा करना होगा। यदि कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव या हॉटस्पॉट एरिया में है तो वह उसकी पुख्ता सूचना विश्वविद्यालय को देगा जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उसे ईमेल आईडी के माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में अपनी उत्तर पुस्तिका को स्कैन करके भेजने की अनुमति प्रदान की जाएगी। यह गाइडलाइन्स डिप्लोमा, प्राइवेट,रेगुलर छात्रों के लिए है ज़ारी की गई है। साथ ही इसमें परीक्षा केंद्रों को लेकर भी विशेष गाइडलाइन्स लिखी गयी है।

 

आपको बता दे कि छात्र 17 से 23 सितंबर के बीच जाकर अपने परीक्षा केंद्र से सारे सब्जेक्ट की परीक्षा का आंसर शीट एक ही दिन में लेकर आएंगे,इसके लिए उन्हें एडमिट कार्ड लेकर उपस्थित होना पड़ेगा। साथ ही छात्र एग्जाम फ्रॉम होम में रेवलुशन व रेटोटलिंग याने की पुनर्मूल्यांकन व पुनर्गणित नही करवा सकेंगे। इसमें छात्रों को पूरक की भी पात्रता नही होगी मतलब की सप्लीमेंट्री शीट नही दी जाएगी, अगर इससे छात्र असंतुष्ट है तो वह बाद में होने वाले विशेष परीक्षा के लिए अप्लाई करे सकेगा विश्विद्यालय ने यह भी कहा है कि यदि उत्तरपुस्तिका किसी कारणवंश करप्ट हो जाती है तो उस छात्र को परीक्षा में अनुपस्थित माना जायेगा।

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories