ताज़ा ख़बर
बड़ी खबर: ड्रग पैडलर रॉयडन को पुलिस ने रिमांड पर लिया, पूछताछ के बाद कई टीमें महाराष्ट्र और गोवा रवानाBREAKING: राजधानी में बोरी में बंधी मिली लाश, इलाके में सनसनी, पुलिस अधिकारी मौके परचर्च के बाहर युवक ने किया चाकू से हमला, 3 लोंगो की मौत, पुलिस ने आरोपी को मार गिरायाBREAKING: भारी पुलिस बल के बीच निकल रही हत्या के आरोपी बादल की शवयात्रा, तनाव होने की आशंका पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौजूदमुंगेर में मूर्ति विसर्जन-गोलीकांड को लेकर बवाल, आक्रोशित भीड़ ने थाने को किया आग के हवालेRAIPUR: बड़ी बहन के घर भिलाई से लौट रहे अधेड़ की ओवरब्रिज के नीचे रेलवे ट्रैक पर मिली थी लाश, डेढ़ साल बाद सुपर PM रिपोर्ट में हत्या का हुआ खुलासा, FIR दर्जछत्तीसगढ़ ब्रेकिंग : उत्कृष्ट कार्य करने वाले 7 पुलिस अधिकारियों को शौर्य पदक की घोषणा, CM हाउस में आयोजित सम्मान समारोह में दिया जाएगा पदकनहीं रहे गोंगपा सुप्रीमो हीरासिंह मरकाम, 78 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, प्रदेश के आदिवासी नेतृत्व को बड़ी क्षतिRAIPUR BREAKING: राजधानी के 3 कारोबारियों के घर-गोडाउन पर पुलिस ने मारा छापा, नकली रेड लेबल टी सहित शैम्पू-सर्फ एक्सेल जब्तCORONA BREAKING : प्रदेश में आज 1929 नए कोरोना मरीजों की पहचान, 1271 मरीज़ हुए स्वस्थ, देखें मेडिकल बुलेटिन

चेतावनी! सतर्कता ही कोरोना की सबसे बड़ी दवा, WHO ने किया आगाह – रामबाण इलाज का रास्ता अभी दूर है

Sameer VermaAugust 4, 20201min

चेतावनी! सतर्कता ही कोरोना की सबसे बड़ी दवा, WHO ने किया आगाह – रामबाण इलाज का रास्ता अभी दूर है


 

नई दिल्ली । विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने कोरोना को लेकर एक डरावना बयान दिया है। WHO प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने कहा है कि कोरोनो के लिए रामबाण इलाज की वैक्सीन का रास्ता दूर है। अभी स्थिति सामान्य होने में काफी समय लगेगा।

 

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के खिलाफ कुछ वैक्सीन के नतीजे उम्मीद के मुताबिक मिले हैं लेकिन शायद कोविड-19 के प्रभावी इलाज की मंजिल तक नहीं पहुंचा जा सकता। दुनिया के हालात सामान्य होने में अभी बहुत वक्त लगेगा।

 

 

WHO प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस और आपातकालीन प्रमुख माइक रायन ने दुनिया की सरकारों पर जोर दिया कि उन्हें सख्त कदम उठाने होंगे। मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोना और जरूरत पड़ने पर टेस्ट कराने के उन्होंने उपाए सुझाए।

 

जिनेवा में WHO के मुख्यालय से वर्चुअल न्यूज ब्रीफिंग के जरिए उन्होंने कहा, “सभी लोग और सरकारों तक ये संदेश बहुत स्पष्ट है यानी ‘हर मुमकिन कदम उठाएं’। बहुत सारी वैक्सीन इस वक्त तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल में हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि लोगों को इन्फेक्शन से बचाने के लिए बन जाएंगी। मगर इसके बावजूद इस वक्त कोरोना का कोई रामबाण इलाज नहीं है और शायद कभी होगा भी नहीं।” WHO ने बताया कि अभी हालात सामान्य होने में और वक्त लग सकता है।

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories