ताज़ा ख़बर
चर्च के बाहर युवक ने किया चाकू से हमला, 3 लोंगो की मौत, पुलिस ने आरोपी को मार गिरायाBREAKING: भारी पुलिस बल के बीच निकल रही हत्या के आरोपी बादल की शवयात्रा, तनाव होने की आशंका पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौजूदमुंगेर में मूर्ति विसर्जन-गोलीकांड को लेकर बवाल, आक्रोशित भीड़ ने थाने को किया आग के हवालेRAIPUR: बड़ी बहन के घर भिलाई से लौट रहे अधेड़ की ओवरब्रिज के नीचे रेलवे ट्रैक पर मिली थी लाश, डेढ़ साल बाद सुपर PM रिपोर्ट में हत्या का हुआ खुलासा, FIR दर्जछत्तीसगढ़ ब्रेकिंग : उत्कृष्ट कार्य करने वाले 7 पुलिस अधिकारियों को शौर्य पदक की घोषणा, CM हाउस में आयोजित सम्मान समारोह में दिया जाएगा पदकनहीं रहे गोंगपा सुप्रीमो हीरासिंह मरकाम, 78 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, प्रदेश के आदिवासी नेतृत्व को बड़ी क्षतिRAIPUR BREAKING: राजधानी के 3 कारोबारियों के घर-गोडाउन पर पुलिस ने मारा छापा, नकली रेड लेबल टी सहित शैम्पू-सर्फ एक्सेल जब्तCORONA BREAKING : प्रदेश में आज 1929 नए कोरोना मरीजों की पहचान, 1271 मरीज़ हुए स्वस्थ, देखें मेडिकल बुलेटिनBIG BREAKING : JCCJ विधायक देवव्रत सिंह की अमित जोगी से अपील, कहा- इस पार्टी को मजबूती से नहीं चला सकते, कांग्रेस में जाना ही एक विकल्पBREAKING : राजधानी में सेंधमारी कर चोरों ने ज्वेलरी दुकान में दी दबिश, 13 लाख के जेवरात पर हाथ साफ, फॉरेंसिक व डॉग स्काट की मदद से पुलिस चोरों की तलाश में जुटी

बड़ी खबर: कोरोना संकट के बीच कुवैत सरकार का बड़ा फैसला, भारतीयों के प्रवेश पर लगाई रोक, 8 लाख लोगों के रोजगार पर संकट

Hitesh dewanganJuly 31, 20201min

बड़ी खबर: कोरोना संकट के बीच कुवैत सरकार का बड़ा फैसला, भारतीयों के प्रवेश पर लगाई रोक, 8 लाख लोगों के रोजगार पर संकट

Big news: Kuwait government's big decision amid Corona crisis, ban on entry of Indians, crisis on employment of 8 lakh people

 


 

कुवैत। कुवैत ने सख्त कदम उठाते हुए भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। कुवैत सरकार ने घोषणा की कि पहली अगस्त से भारत, पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, ईरान और फिलीपींस से आने वालों को छोड़कर अन्य देशों में रहने वाले कुवैती नागरिक और प्रवासी आवाजाही कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि भारतीय विदेश मंत्रालय को भारतीय नागरिकों पर लगाई गई इस पाबंदी की जानकारी है और वो इस मामले को प्रशासनिक स्तर पर सुलझाने की कोशिश कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडिया कम्यूनिटी सपोर्ट ग्रुप के अध्यक्ष राजपाल त्यागी ने बताया कि इस फैसले से उन हजारों लोगों की नौकरियां चली जाएंगी जो भारत जाकर वहां महामारी की वजह से फंस गए हैं।

छुट्टियों पर गए लोग वापस नहीं पहुंचे, जा सकती नौकरियां

 

उन्होंने कहा कि ऐसे सैकड़ों परिवार हैं जिनके कुछ लोग कुवैत में रह गए हैं और कुछ भारत जाकर फंस गए हैं, और अब वो सब वापस आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि छुट्टियों पर गए लोग वापस नहीं पहुंचे तो उनकी नौकरियां जा सकती हैं, बहुत सारे लोगों का वीजा खत्म होने वाले हैं और आगे कुवैत का यही रुख रहा तो ये रिन्यू नहीं किया जाएगा।

 

नागरिक उड्डयन मंत्रालय को चिट्ठी भी लिखी

 

इसके साथ हीं कुवैत की सरकार ने फैसला लिया है कि वो पिछले तकरीबन साढ़े तीन माह से बंद पड़ी अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं को एक अगस्त से फिर से शरू करेगी। मंगलवार को उन लोगों ने इस सिलसिले में प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को चिट्ठी भी लिखी है और सरकार से भारत से कुवैत के लिए विमान सेवा बहाल करने की अपील की है।

 

विमानों की उड़ान को लेकर उपजा कलह

 

कुवैत में मौजूद सूत्रों और भारत सरकार के बयानों से ये समझा जाता है कि भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगे प्रतिबंध की एक बड़ी वजह दोनों देशों, भारत और कुवैत के बीच विमानों की उड़ान को लेकर उपजा कलह भी हो सकता है।

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories