08. August 2020

बड़ी खबर : नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से तीन महिलाएं बहीं, एक का शव बरामद

बड़ी खबर : नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से तीन महिलाएं बहीं, एक का शव बरामद

Tcp24 newsJuly 5, 20201min

देहरादून।   नैनीताल जिले में बारिश के पानी से उफनती कोसी नदी में रविवार को तीन महिलाएं डूब गईं. राज्य आपदा प्रबंधन रिस्पांस बल ने तीन में से एक महिला का शव बरामद कर लिया है. दो महिलाओं का अभी कुछ पता नहीं चल सका है. रेस्क्यू अभियान जारी है. हालात ये हैं कि, प्रदेश में पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार तेज बारिश की वजह से नदियों और नहरों में पानी का जलस्तर बढ़ गया है और कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

एसडीआरफ के सूत्रों के मुताबिक खैरना में कोसी नदी में जलस्तर अचानक बढ़ गया जिसमें तीन महिलाएं बह गईं. स्थानीय लोगों से घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ टीमों ने इलाके में राहत अभियान शुरू किया. नदी के उफान पर होने के बावजूद एसडीआरएफ टीम ने एक शव बरामद कर लिया है. मृतक की पहचान 30 साल की कमला देवी के रूप में हुई है. अन्य महिलायें ललिता देवी (30) और लता देवी (26) की तलाश जारी है.

जानकारी के मुताबिक तीनों महिलाएं ईंधन के लिए लकड़ी चुनने और चारा लाने जंगल में गईं थीं. इसी दौरान नदी पार करते समय अचानक पानी बढ़ गया और बहाव की चपेट में आने से तीनों महिलाएं बह गईं. उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में जोरदार बारिश हुई है. देहरादून में 94.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों में प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहेगा और विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Related Articles


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories