ताज़ा ख़बर
गोण्डाहूर में चलाया यातायात जागरुकता अभियान​बड़ी खबर : राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुखराज्यपाल से नवनियुक्त मुख्य सचिव जैन ने की सौजन्य भेंट, नए दायित्वों के लिए दी शुभकामनाएंकांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारीBREAKING : DGP अवस्थी एक्शन में, नप गए दो और पुलिसकर्मी, किए गए बर्खास्तBREAKING : नक्सलियों की एक और कायराना करतूत, IED ब्लास्ट कर दो ग्रामीणों को पहुंचाया नुकसानआज से बदल गए ये नियम, आम जीवन पर पड़ेगा सीधा असरधान खरीदी आज से शुरू, गड़बड़ियों पर राजधानी से होगी निगरानी, CM भूपेश ने अधिकारियों को दी चेतावनीबड़ी खबर : किसानों के सामने झुकी सरकार, कृषि कानून पर जल्द सुलह के आसार.. पढ़ेंराशिफल: मिथुन राशि वालों की कला-संगीत बढ़ सकती है रुचि, सन्तान सुख में भी होगी वृद्धि, जानें अन्य राशियों का हाल

निगम ने श्री श्याम ज्वेलर्स भनपुरी बाजार पर बिना अनुमति दुकान खोलने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना ठोका

Tcp24 newsMay 13, 20201min

रायपुर। नगर निगम रायपुर के जोन 1 नगर निवेष विभाग द्वारा आज जोन के तहत आने वाले यतियतन लाल वार्ड के भनपुरी बाजार में श्री श्याम ज्वेलर्स नामक दुकान के संचालक पर बिना अनुमति नियम विपरीत तरीके से दुकान खोलने पर जोन 1 कमिश्नर दिनेश कोसरिया के नेतृत्व एवं नगर निवेश उपअभियंता रेणुका खुंटे की उपस्थिति में स्थल पर 10000 रुपए का जुर्माना करने की कड़ी कार्यवाही की। उल्लेखनीय है कि रायपुर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन नियम के तहत कोरोना वायरस संक्रमण से जन-जन की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए विभिन्न व्यवसायों के लिए सप्ताह में विभिन्न दिन एवं समय बाजार में दुकान खोलने हेतु निर्धारित कर सषर्त अनुमति दी । किंतु श्याम ज्वेलर्स भनपुरी बाजार के संचालक द्वारा आज नियत दिन न होने के बावजूद ज्वेलरी दुकान बिना अनुमति नियम विपरीत तरीके से खोलकर संचालित की जा रही पायी गयी।

जिस पर जोन कमिश्नर ने तत्काल स्थल पर संबंधित दुकान संचालक पर बिना अनुमति दुकान संचालन करने के कारण 10000 रुपए का जुर्माना किया। जोन 2 ने राज्य शासन के निदेर्षानुसार जोन के तहत फाफाडीह देवेन्द्र नगर बाजार क्षेत्र की किराना जनरल प्रोविजन स्टोर का अवलोकन किया । उक्त क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा नमक को एमआरपी दर पर बेचा जाना पाया गया। जोन 3 द्वारा विभिन्न जनरल स्टोर्स, किराना स्टोर्स का निरीक्षण करने पर जोन 3 क्षेत्र के दुकानदारों द्वारा भी एमआरपी दर पर नमक विक्रय किया जाना पाया गया। इसी प्रकार जोन 5 नगर निवेष विभाग की टीम ने भी जोन के तहत किराना दुकानों में नमक की दर की जांच की । सभी स्थानों पर दुकानदारों द्वारा निर्धारित एमआरपी दर पर नागरिकों को नमक विक्रय किया जाना पाया गया।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories