कोरोना अपडेट: कटघोरा से 1 और नया मरीज आया सामने, दिनभर में मिले 6 नए मरीज

रायपुर। कोरोना मरीजों की तादाद छत्तीसगढ़ में बढ़ती जा रही है। पिछले 20 घंटे में कोरबा जिले में अकेले ही 13 नये मरीज मिले हैं। इस आंकड़े के साथ प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गयी है, जिनमें से 22 लोगों का इलाज अभी एम्स में चल रहा है। रविवार को कुल 6 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। 5 मरीज की रिपोर्ट दोपहर में पॉजेटिव आयी थी, जबकि एक की रिपोर्ट शाम में पॉजेटिव आयी है। 6 नये मरीजों में 1 महिला शामिल है।
–सर्वाधिक कोरबा जिले से 23 मरीज
अकेले कोरबा जिले से 23 लोग पॉजीटिव पाए गए, जिसमें कि 22 कटघोरा के हैं। सभी के सभी पुरानी बस्ती इलाके से हैं। इस तरह प्रदेश में कुछ 31 कोरोना पॉजीटिव पाए गए, जिनमें से 10 मरीज पूर्ण स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। जबकि 21 मरीजों का इलाज अभी जारी है।

पांचवा मरीज बिलासपुर का नहीं कटघोरा का है, आईजी ने की पुष्टि
इसके बाद एम्स की तरफ से दोबारा बिलासपुर जिला प्रशासन को इस बात की सूचना दी गयी कि जिस महिला को कोरोना पॉजेटिव रिपोर्ट बताया गया था, वो बिलासपुर की नहीं है, बल्कि कटघोरा की है। एम्स की इस सूचना के बाद जिला प्रशासन के माथे पर बल आ गया। जिस सूचना के आधार पर करीब 2 घंटे तक अस्पताल में भर्ती कराने से लेकर इलाके को सील करने तक प्रक्रिया की गयी, वो तो फिलहाल रोक दी गयी है, लेकिन एक चूक ने कई सारे सवाल जरूर खड़े कर दिये हैं। इधर बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ने भी इस चूक की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट कर लिया है कि नाम के कंफ्यूजन की वजह से ये चूक हुई है, पांचवा मरीज बिलासपुर का नहीं कटघोरा का है।


–यह है मरीजों की स्थिति
रायपुर जिला-5
दुर्ग जिÞला-1
राजनांदगाँव जिÞला-1
बिलासपुर जिÞला-1
23 कोरबा जिला ( जिसमें 22 कटघोरा )
–टोटल 31
डिस्चार्ज 10
ऐक्टिव 21

Back to top button