Begin typing your search above and press return to search.
Popular Stories

Horoscope today: इस राशि के जातकों की बढ़ेगी आय, पढ़ें अपना राशिफल...

Bhishma singh parihar
20 Feb 2024 3:56 AM GMT
Horoscope today: इस राशि के जातकों की बढ़ेगी आय, पढ़ें अपना राशिफल...
x


आज का पंचाग. दिनांक 20.02.2024 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का माघ मास शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि. सुबह को 09 बजकर 56 मिनट तक. दिन मंगलवार आद्रा नक्षत्र दिन को 12 बजकर 18 मिनट तक रहेगा. आज चंद्रमा मिथुन राशि में रहेगा. आज का राहुकाल दोपहर को 03 बजकर 10 मिनट से 04 बजकर 36 मिनट तक होगा.


आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल–

मेष राशि – आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरपूर रहेगा. आप अपने करीबियों के साथ बेहतर समय बिताएंगे. घरेलू स्तर पर सुख समृद्धि बनी रहेंगी. कान और गले से जुड़े रोगों से बचें. आपको सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. शनि से संबंधित दोषों की निवृत्ति के लिए निम्न उपाय करें तो लाभ होगा. ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. उड़द या तिल दान करें.

वृषभ राशि – आप कार्यस्थल में व्यर्थ किसी भी प्रकार के विवाद में ना पड़े. कार्य को समयसीमा में पूर्ण करें. अपने आप को नियमित रखें. अधिक तनाव से ब्लड प्रेषर संभव. चंद्रमा के बुरे प्रभाव से उत्पन्न कष्ट की शांति के लिए – ऊॅ सों सोमाय नमः का एक माला जाप करें. खीर बनाकर कम से कम एक कन्या को खिलायें. स्वेत वस्त्र धारण करें.

मिथुन राशि – आज नये प्रोजेक्ट की प्राप्ति संभव. इस समय आप सहज महसूस करेंगे. आपमें से कुछ व्यक्ति इस समय तीर्थयात्रा में जा सकते हैं. आहार का असंयम से उदर विकार. दोषों को दूर करने के लिए. गायत्री मंत्र का जाप करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. भूखे का आहार का दान करें.

कर्क राशि – गजब का उत्साह एवं उर्जा रहेगी. सामुहिक उत्सव में सम्मिलित होगें. लोगों को आपकी नई हुनर से परिचय होगा. आतुरता का त्याग करें. संयमित रहें. केतु जन्य दोषों को दूर करने के लिए – उॅ कें केतवे नमः का जाप करें. देवी में हल्दी, नारियल. मिष्ठान का चढ़ावा चढ़ायें. गाय, कुत्ता को आहार खिलायें.

सिंह राशि – आज आपके किसी राजनैतिक सर्पोट से लाभ. दोस्तो के साथ मनोरंजन तथा भ्रमण. सामुहिक स्थल पर विवाद संभव. आज विवादों से बचने के लिए के निम्न उपाय करने चाहिए – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. मूली का दान करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

कन्या राशि – आज आपके हुनर के कारण यष की प्राप्ति. कार्यक्षेत्र में बदलाव संभव. लाभ तथा उत्साह को बनायें रखने के लिए निम्न उपाय आजमायें- ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें. हल्दी, नारियल का दान करें.

तुला राशि – आय के नये स्त्रोत बनेंगे. स्थान या नौकरी में बदलाव. पार्टनर से हानि. वातरोग से कष्ट. केतु के उपाय – हल्दी, चंदन, नारियल दान करें, गणपति की उपासना करें. धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ायें, ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें.

वृश्चिक राशि – आज संतान पक्ष की शुभ सूचना प्राप्ति. धार्मिक कर्म कर सकते हैं. व्यवसायिक संबंधों में सुधार संभव. शांति के लिए चंद्रमा के निम्न उपाय करें – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें.

धनु राशि – सरप्राइज उपहार मिल सकता है. सामाजिक यश की प्राप्ति. इलेक्ट्रानिक्स की खरीदी संभव. नित्यचर्या में सावधान रहें. राहु के उपाय -उॅ रां राहवे नमः का जाप करें. देवीजी में नीले वस्त्र का चढावा चढ़ायें. देवी दर्शन को आये भक्तजनों के पानी की व्यवस्था करें.

मकर राशि – आज सभी का सहयोग मिलेगा. खेल में नाम एवं धन की प्राप्ति पूरे दिन उत्साह कायम रखने तथा तंदुरूस्त रहने के लिए निम्न उपाय आजमायें – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कुंभ राशि – आज घरेलू सामग्री पर खर्च. पारिवारिक शुभकाम में सहभागिता. माता के स्वास्थ्य संबंधी तनाव. गुरू के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

मीन राशि – नवीन वस्त्र की प्राप्ति. आज भाईयों एवं सहयोगियों से विवाद. आकस्मिक धन हानि की संभावना. बचने के लिए शांति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. माॅ महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story